Move to Jagran APP

11 साल बाद ली सुध, बनने लगा लवानी से जाजामऊ मार्ग

11 साल बाद ली सुध बनने लगा लवानी से जाजामऊ मार्ग

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Aug 2022 04:00 AM (IST)Updated: Tue, 02 Aug 2022 04:00 AM (IST)
11 साल बाद ली सुध, बनने लगा लवानी से जाजामऊ मार्ग
11 साल बाद ली सुध, बनने लगा लवानी से जाजामऊ मार्ग

11 साल बाद ली सुध, बनने लगा लवानी से जाजामऊ मार्ग

loksabha election banner

संवाद सूत्र, फतेहपुर चौरासी, (उन्नाव) : जिम्मेदारों ने क्षेत्र में लवानी से जाजामऊ विकास भवन तक खस्ताहाल मार्ग की सुध ली है। जिसके बाद मार्ग का निर्माण शुरू कर दिया गया है। मार्ग निर्माण में सवा करोड़ का बजट खर्च किया जाएगा। मार्ग प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) से बनवाया जा रहा है।

संबधित मार्ग 11 साल से दुर्दशाग्रस्त था। जनता की शिकायत के बाद मार्ग की मरम्मत करवाई गई था। 2010 में यह सड़क बाढ़ की चपेट में आने से जगह जगह कट भी गई थी। जिसके बाद 11 साल से इसकी सुध किसी ने नहीं ली। अब पीएमजीएसवाई के तहत इस सात किमी सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया है। जेई अजय ने बताया कि जहां-जहां सड़क ज्यादा नीचे अथवा ऊंचाई पर है। वहां पर 40 इंच की सपोर्टिंग वाल का निर्माण भी कराया जा रहा है। जिससे सड़क न धंसे। सड़क से तहसील बांगरमऊ की कम दूरी होने के कारण सैकड़ों गांवों के ग्रामीण इसी मार्ग का उपयोग करते हैं। सड़क के बन जाने से कटरी क्षेत्र के लोगों को अब ज्यादा दूरी का चक्कर लगा कर इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। इस मार्ग पर मां फूलमती का प्रसिद्ध मंदिर स्थित है। जहां दूर दूर से श्रद्धालु मन्नत मांगने तथा मन्नत पूरी होने पर मंदिर में पूजा अर्चना करने आते हैं।

:::::::::::::::::::::

फिलहाल पांच किमी ही बनेगी सड़क

- कुल सात किमी. बनने वाली सड़क में पहले पांच किमी तक ही निर्माण कराया जाएगा। दो किमी. में ग्रामीणों के घर और चबूतरे भी आ रहे हैं। जिन्हें तोड़ने के बाद ही आगे काम शुरू होगा। ग्रामीणों को निर्माण कार्य के संदर्भ में बताकर सड़क की जमीन को मुक्त करने की जानकारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.