Move to Jagran APP

अधिवक्ताओं ने कचहरी आरओबी पर लगाया जाम

बांगरमऊ कोतवाली पुलिस द्वारा अधिवक्ता के साथ की गई अभद्रता के मामले में कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर वकीलों ने बारएसोसिएशन साधरण सभा की बैठक बुलाने की मांग की लेकिन अध्यक्ष देर से आए इससे बैठक नहीं हो सकी। बैठक न होने से नाराज वकीलों ने पूर्व बार अध्यक्ष के नेतृत्व में कचहरी आरओबी पर जाम लगा दिया। इसके बाद बारएसोसिएश न अध्यक्ष ने न्यायिक कार्य से विरत रहने का ऐलान कर दिया। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने वकीलों को कार्रवई कराने का भरोसा दिलाया तब जाकर कहीं जाम समाप्त हो सका। इस बीच लगभग एक घंटे तक आरओबी पर आवागमन बंद रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 01:15 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 06:34 AM (IST)
अधिवक्ताओं ने कचहरी आरओबी पर लगाया जाम
अधिवक्ताओं ने कचहरी आरओबी पर लगाया जाम

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बांगरमऊ कोतवाली पुलिस द्वारा अधिवक्ता के साथ की गई अभद्रता के मामले में कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर वकीलों ने बार एसोसिएशन साधरण सभा की बैठक बुलाने की मांग की लेकिन अध्यक्ष देर से आए इससे बैठक नहीं हो सकी। बैठक न होने से नाराज वकीलों ने पूर्व बार अध्यक्ष के नेतृत्व में कचहरी आरओबी पर जाम लगा दिया। इसके बाद बार एसोसिएशन अध्यक्ष ने न्यायिक कार्य से विरत रहने का ऐलान कर दिया। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने वकीलों को कार्रवाई कराने का भरोसा दिलाया तब जाकर कहीं जाम समाप्त हो सका। इस बीच लगभग एक घंटे तक आरओबी पर आवागमन बंद रहा।

loksabha election banner

बताते चलें परिवारिक भूमि को लेकर हुए विवाद में बांगरमऊ कोतवाली पुलिस अधिवक्ता अश्वनी कुमार शुक्ल को कोतवाली में पांच घंटा बैठाया रखा था। इसके विरोध में बुधवार को वकीलों ने हड़ताल कर दी थी। गुरुवार को वकीलों ने हड़ताल जारी रखने के लिए बार एसोसिएशन अध्यक्ष से साधारण सभा की बैठक बुलाने को कहा था लेकिन किन्हीं कारणों से अध्यक्ष 11 बजे तक कचहरी नहीं पहुंच सके। इससे पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष सतीश शुक्ल के नेतृत्व में वकील सड़क पर उतर आए और कचहरी आरओबी पर जाम लगा दिया। इस बीच बार एसोसिएशन अध्यक्ष दीपनारायण त्रिवेदी और महामंत्री ब्रजेंद्र मोहन बाजपेई ने न्यायिक कार्यों से विरत रहने का ऐलान कर दिया। अतिरक्त मजिस्ट्रेट ने वकीलों से वार्ता कर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया तब जाकर कहीं जाम समाप्त हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.