Move to Jagran APP

आचार संहिता उल्लंघन करने पर कार्रवाई

जागरण टीम उन्नाव मंगलवार को पुलिस आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर काफी सख्त दि

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 08:24 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 08:24 PM (IST)
आचार संहिता उल्लंघन करने पर कार्रवाई
आचार संहिता उल्लंघन करने पर कार्रवाई

जागरण टीम, उन्नाव : मंगलवार को पुलिस आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर काफी सख्त दिखी। इसमें पुरवा व बांगरमऊ पुलिस ने कई लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई भी की। पुलिस आगे भी लगातार कार्रवाई किए जाने की बात कह रही है।

loksabha election banner

--------------

चार ट्रैक्टर-ट्राली सीज कर चालकों पर दर्ज की रिपोर्ट

उन्नाव: बांगरमऊ कोतवाली अंतर्गत नानामऊ मार्ग कल्याणी नदी पुल के पास उड़नदस्ता टीम प्रभारी आलोक दुबे टीम के साथ वाहन चेकिग कर रहे थे। इस दौरान बिल्हौर से हरदोई के एक विधायक के नाम व पार्टी का चुनाव चिह्न छपी आलू लदी ट्रैक्टर-ट्राली जाते दिखी तो उसे रोका गया। तभी पीछे से बांगरमऊ के एक सपा नेता का नाम व पार्टी चुनाव चिह्न छपी तीन अन्य आलू लदी ट्रैक्टर-ट्राली आ गईं। चारों को कोतवाली लाकर सीज किया और चालकों संजय निवासी पंचूपुरवा, रमेश, रोहित निवासी सिधुपुर बेरियागाड़ा और अजीत निवासी घूबर पुरवा बांगरमऊ के विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। इस कार्रवाई से किसानों के होश उड़े हुए हैं।

--------

दारोगा ने अज्ञात के विरुद्ध दर्ज कराया आचार संहिता का मुकदमा

पुरवा : कोतवाली के दारोगा सीपी सिंह हमराही देवेंद्र सिंह के साथ ठाकुरखेड़ा गांव गए थे। जहां प्रमोद व लोटन के मकान की दीवारों पर चुनावी प्रचार की वाल पेंटिग होने पर पुलिस ने गृह स्वामियों से पूछताछ की तो उन लोगों के इसकी जानकारी से मना कर दिया। इस पर दारोगा ने कोतवाली पहुंचकर अज्ञात लोगों के विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। कोतवाल ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि अज्ञात लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है।

.........

बसपा प्रत्याशी समेत 25 पर एफआइआर

शुक्लागंज : आचार संहिता व कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर सदर विधान सभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह निवासी माखी व शुक्लागंज के एक सभासद टीटू समेत 25 लोगों के विरुद्ध पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। गंगाघाट कोतवाल जेबी पांडेय ने बताया कि बीती 16 जनवरी को अपराह्न लगभग तीन बजे बसपा प्रत्याशी 20-25 समर्थकों के साथ प्रेमनगर मुहल्ले के एक पार्क में सार्वजनिक रूप से जनसभा व रैली कर रहे थे। जनसभा से संबंधी वीडियो व फोटोग्राफ इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। जिसपर बसपा प्रत्याशी समेत 25 लोगों के विरुद्ध आचार संहिता व कोविड नियमों के उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

--------

अभी भी लगे हैं राजनीतिक दलों के पोस्टर-पेंटिग

फतेहपुर चौरासी: बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र के गांव रायपुर नेवादा के मजरा देवरिया में राजनीतिक दलों के पोस्टर व वाल पेंटिग अभी भी की गई हैं। यह प्रचार सामग्री आचार संहिता को मुंह चिढ़ा रही है और स्थानीय कर्मचारियों के कानों में जूं नहीं रेंग रही है। इसे लेकर एसडीएम बांगरमऊ अंकित शुक्ला ने कहाकि इस समय आचार संहिता चल रही है। इससे सभी राजनीतिक पोस्टर व पेंटिग हटवा दी गई हैं। यदि कहीं पोस्टर या पेंटिग मिलती है तो उसे तुरंत हटवाया जाएगा। साथ ही उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.