Move to Jagran APP

न्यायाधीश, महिला सिपाही और स्वास्थ्य कर्मी समेत 59 मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना का कहर लगातार जारी है। शनिवार को 26 41 लोगों की कोि

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 12:15 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 12:22 AM (IST)
न्यायाधीश, महिला सिपाही और स्वास्थ्य कर्मी समेत 59 मिले कोरोना पॉजिटिव
न्यायाधीश, महिला सिपाही और स्वास्थ्य कर्मी समेत 59 मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना का कहर लगातार जारी है। शनिवार को 26 41 लोगों की कोविड जांच की गई। जांच में एक न्यायाधीश, नवाबगंज और पुरवा सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मी, दूसरे जनपद में तैनात महिला सिपाही और महिला जिला अस्पताल में एक प्रसूता समेत 59 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में रेलवे स्टेशन पर हुई जांच में महाराष्ट्र से आए चार आप्रवासी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही जेल कालोनी में रहने वाले कारागार के चार कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव हैं। वहीं दूसरी शनिवार को 12 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए हैं।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ आशुतोष ने बताया कि शनिवार को जिले में 2461 लोगों ने कोरोना जांच कराई। जिसमें एंटीजन जांच में 44, ट्रूनॉट में एक और अन्य लैब की जांच में 14 लोग संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में शुक्लागंज के 19, शहर के 15 और मियागंज के चार और हसनगंज के छह लोग शामिल हैं। सीएमओ ने बताया कि शनिवार को होम आइसोलेशन में सात और सरस्वती मेडिकल कॉलेज कोविड हॉस्पिटल से पांच लोग स्वस्थ हुए। अब जिले में कोरोना के 290 सक्रिय केस हैं।

संख्या पांच हजार के पार हुई

जिले में एक साल में पांच हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 16 अप्रैल 2020 को कोरोना का पहला मामला सामने आया था। जिसमें बुधवारी में एक जमाती कोरोना पॉजिटिव मिला था। 10 अप्रैल 2021 को 59 नए केस मिलने के बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 5002 हो गया। जिले में अब तक 92 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। सबसे अहम बात यह है कि अब तक 4620 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में शनिवार तक 4,55,514 लोगों की कोविड जांच की गई है।

पड़ोसी जिलों के मरीज भर्ती करने से सीएमओ ने किया इन्कार

कोरोना का कहर लगातार जारी है। पड़ोस के जिलों कानपुर व लखनऊ के कोविड हॉस्पिटलों में मरीज भर्ती नहीं हो पा रहे हैं। जिले में तैनात एक महिला स्वास्थ्य अधिकारी के लखनऊ मं रहने वाले स्वजन व एक मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर के रिश्तेदारों को लखनऊ से लाकर सरस्वती मेडिकल कॉलेज कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराने की अनुमति सीएमओ से मांगी गई। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने कहा कि 300 बेड की क्षमता है। लगभग दो सौ मरीज भर्ती हैं बाहर के मरीजों को भर्ती करने की अनुमति देना संभव नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.