Move to Jagran APP

विधायक समेत 308 मिले पॉजिटिव, चार की मौत

जागरण संवाददाता उन्नाव शनिवार को जिले में कोरोना के कहर के पिछले सभी रिकार्ड टूट

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 12:16 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 12:16 AM (IST)
विधायक समेत 308 मिले पॉजिटिव, चार की मौत
विधायक समेत 308 मिले पॉजिटिव, चार की मौत

जागरण संवाददाता, उन्नाव : शनिवार को जिले में कोरोना के कहर के पिछले सभी रिकार्ड टूट गए। सफीपुर विधायक और जिला अस्पताल के डॉक्टर, स्टाफ नर्स, अस्थाई जेल के बंदी, प्रवासी और एक लेदर इकाई के 15 श्रमिकों समेत 308 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। एक साल में यह पहला मौका जब इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं कोरोना संक्रमितों में शनिवार को चार की मौत हो गई। एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में मरीज मिलने के बाद कोविड मरीजों के इलाज की सभी व्यवस्था चरमरा गई। जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में खलबली मची हुई है वहीं, संक्रमितों में इलाज को लेकर हाहाकार मचा है।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले 308 केस में सफीपुर के विधायक के अलावा जिला अस्पताल के ईएमओ, दो स्टाफ नर्स, अस्थाई जेल के 10 बंदी, एक लेदर फैक्ट्री के 15 कर्मचारी, जिला कारागार के तीन, बस स्टाप पर जांच में दिल्ली से आए तीन प्रवासी और रेलवे स्टेशन पर हुई जांच में दो प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सीएमओ ने बताया कि सरस्वती मेडिकल कॉलेज कोविड हॉस्पिटल में भर्ती हिलौली ब्लाक क्षेत्र की एक 55 वर्षीय महिला, मियागंज ब्लाक क्षेत्र की एक महिला, बीघापुर के 62 वर्षीय बुजुर्ग एक अचलगंज क्षेत्र के बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 5836 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं जिनमें 4848 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में शनिवार को एक्टिव केस की संख्या 890 पहुंच गई है।

बेडों को लेकर मची अफरा-तफरी

एक दिन में 308 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से जिले में संचालित एक मात्र 300 बेड के कोविड हॉस्पिटल सरस्वती मेडिकल कॉलेज में सभी बेड फुल हो गए हैं। लगभग एक सौ मरीजों के लिए बेड का प्रबंध करने को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों में खलबली मच गई। संक्रमित मरीजों को कोविड हॉस्पिटल शिफ्ट कराने में भी पसीना छूट रहा है। देर रात तक अधिकांश मरीजों को होम आइसोलेट कराने पर स्वास्थ्य प्रशासन जोर लगाए रहा। लेकिन लगभग 100 मरीज ऐसे थे जिन्हें सांस लेने में परेशानी है उन गंभीर कोरोना संक्रमितों को लेकर सीएमओ बेडों का प्रबंध कराने में जुटे रहे।

70 बेड बढ़वाने का दावा

सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि सरस्वती मेडिकल कालेज कोविड एल-टू हॉस्पिटल में 70 ऑक्सीजन सिलिडर दिला बेड बढ़ाएं हैं। 24 मरीज शनिवार को डिस्चार्ज हो गए हैं वह बेड खाली हो गए हैं। आज मिले मरीजों में अभी कुछ को जिला अस्पताल आइसोलेशन यूनिट में रखा गया है।

बिछिया सीएचसी को बनाया कोविड एल-वन हॉस्पिटल

बिछिया सीएचसी को कोविड एलवन हॉस्पिटल बनाया गया है। रातों रात मरीज भर्ती करने का प्रबंध करने के निर्देश डीएम रवींद्र कुमार ने दिए हैं। सीएमओ ने बताया कि रविवार से जो एसिप्टोमेटिक या गंभीर मरीज नहीं होंगे उन्हें बिछिया सीएचसी एल-वन भेजा जाएगा।

-----

कंटेनमेंट और सैनिटाइजेशन में कागजी दावा

कोविड मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट की कार्रवाई और कांटेक्ट ट्रेसिग में लगी टीमें भी कागजी कार्रवाई कर रही हैं। कांटेक्ट ट्रेसिग और सैनिटाइजेशन के दावे भी झूठे निकल रहे हैं। शुक्रवार को नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल ने बताया कि मंडी परिषद और कल्याणी एवं सिविल लाइंस क्षेत्र में एक रिटायर्ड जज के बेटे की हुई मौत के बाद सैनिटाइजेशन कराया गया है। लेकिन रिटायर्ड जज के स्वजन व दिवंगत के भाई ने प्रशासन के दावे को फर्जी बताते हुए कहा कि आज तक यहां सैनिटाइजेशन नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.