जिला अस्पताल में डायरिया और बुखार के 14 मरीज भर्ती

डायरिया और बुखार के 14 मरीज भर्ती एक्स-रे को लेकर तीमारदार भिड़े

JagranPublish: Tue, 05 Jul 2022 04:01 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 04:01 AM (IST)
जिला अस्पताल में डायरिया और बुखार के 14 मरीज भर्ती

जिला अस्पताल में डायरिया और बुखार के 14 मरीज भर्ती

जागरण संवाददाता, उन्नाव : मामूली बरसात के बाद पारा फिर चढ़ गया है इसके साथ ही डायरिया, बुखार और जुकाम के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। सोमवार को डायरिया और बुखार के 14 मरीज भर्ती किए गए हैं। वहीं एक्स-रे कराने के लिए दो मरीजों के तीमारदारों में जमकर बहस हुई। एक्स-रे विभाग के कर्मचारियों ने किसी तरह समझा बुझा कर उन्हें शांत कराया।

रविवार अवकाश के बाद सोमवार को ओपीडी खुली तो मरीजों की लंबी लाइन लग गई। सीएमएस डा. पवन कुमार के अनुसार 1538 मरीजों ने पर्चा बनवा पंजीकरण कराया। वरिष्ठ फिजीशियन डा. आलोक कुमार पांडेय और बाल रोग विशेषज्ञ डा. बृज कुमार ने बताया कि ओपीडी में आने वाले मरीजों में 70 प्रतिशत गर्मी में होने वाली बीमारियों उल्टी-दस्त, पेटदर्द, बुखार जुकाम खांसी और डायरिया से पीड़ित आए। जिला अस्पताल इमरजेंसी में पेट दर्द के छह, डायरिया के सात और बुखार पीड़ित एक बच्चे को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है।

..................

एक्स-रे कक्ष के बाहर भिड़े तीमारदार

उन्नाव : एक्सरे करवाने के बाद रिपोर्ट लेने लिए मरीज प्रमोद के परिवार की एक महिला लाइन में खड़ी थी इस बीच एक अन्य मरीज का तीमारदार वहां पहुंचा और पहले एक्स-रे कराने के लिए कर्मचारी पर दबाव बनाने लगा। महिला ने इसका विरोध किया इसी को लेकर दोनों आपस में भिड़ गए। विवाद बढ़ता देख स्वास्थ्य कर्मियों ने समझा बुझा उन्हें शांत कराया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept