Move to Jagran APP

मतगणना स्थलों पर डटे रहे समर्थक, डंडा पीटती रही पुलिस

डीएम-एसपी लेते रहे जायजा कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन को लेकर रहे सख्त

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 01:08 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 01:18 AM (IST)
मतगणना स्थलों पर डटे रहे समर्थक, डंडा पीटती रही पुलिस
मतगणना स्थलों पर डटे रहे समर्थक, डंडा पीटती रही पुलिस

सुलतानपुर: मतगणना के दौरान कोरोना बचाव को लेकर शासन की तरफ से जारी निर्देश की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। मतगणना केंद्रों के बाहर जहां समर्थकों का जमघट लगा रहा। खेत-खलिहान से लेकर सड़कों पर इनका जमावड़ा दिखा। मतगणना स्थल में सिर्फ पहचान पत्र वाले प्रत्याशी व अभिकर्ता ही प्रवेश पा सके। वहीं जिलाधिकारी रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र लगातार मतगणना केंद्रों का जायजा लेते रहे। जयसिंहपुर तहसील के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन को लेकर सख्त निर्देश दिए। यही नहीं मीडिया कर्मी भी कक्ष के अंदर प्रवेश नहीं पा सके।

loksabha election banner

मतगणना को लेकर सभी जोन के क्षेत्राधिकारियों के नेतृत्व में जिले भर में 13 निरीक्षक, 98 उपनिरीक्षक, 100 हेड कांस्टेबल, चार सौ सिपाही, 450 होमगार्ड की तैनाती की गई थी। इसके अलावा अर्धसैनिक बलों की टीम के साथ ही 26 क्विक एक्शन टीमों को भी मोर्चे पर लगाया गया था। पुलिस के द्वारा पास बनवाने वाले एजेंटों को ही अंदर जाने दिया जा रहा था। साथ ही मोबाइल फोन न ले जाने व मतगणना खत्म होने तक कैंपस के बाहर न निकलने की भी अपील की जाती रही।

----

हाईवे पर बने केंद्र से प्रभावित हुआ वाहनों का आवागमन

दूबेपुर, कूरेभार, बल्दीराय, धनपतगंज, कादीपुर ब्लाक के मतगणना का केंद्र राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बना रहा, जिससे हाईवे पर आवागमन प्रभावित हुआ। हालांकि पुलिस की ओर से एक तरफ ही बैरिकेडिग की गई थी, लेकिन प्रत्याशी व उनके समर्थकों के वाहन भी सड़कों के किनारे खड़े रहे, जिससे वाहनों के आवागमन में परेशानी उठानी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.