Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप लगा सपा ने किया प्रदर्शन

जिले की तहसीलों में पहुंचे कार्यकर्ता सरकार की नीतियों के खिलाफ दिया ज्ञापन।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Jul 2021 11:39 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 11:39 PM (IST)
पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप लगा सपा ने किया प्रदर्शन
पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप लगा सपा ने किया प्रदर्शन

सुलतानपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत जिला पंचायत अध्यक्षों व ब्लाक प्रमुखों के चुनाव में गुंडागर्दी व धांधली का आरोप समाजवादी पार्टी ने लगाया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को तहसील मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया। सड़क पर उमड़े कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की। कहा कि यह सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। नामांकन करने वाले प्रत्याशियों व समर्थकों व महिलाओं के साथ अभद्रता की गई। इसके अलावा लोगों ने सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार दिया। कहा कि डीजल, पेट्रोल, रसेाई गैस का दाम बढ़ाकर जनता को महंगाई के बोझ तले दबा दिया है। लोगों ने राष्ट्रपति को प्रेषित 15 सूत्री ज्ञापन दिया।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव, पूर्व विधायक अनूप संडा व सफदर रजा, पूर्व सांसद मो.ताहिर खां सहित पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का जुलूस सदर तहसील में पहुंचा। इस दौरान पूर्व विधायक संडा ने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह बौखला गई है। वह जनता की आवाज को पुलिस के बल पर दबा रही है। अल्पसंख्यक व पिछड़ों का अधिकार छीना जा रहा है। आगामी विधान सभा चुनाव में जनता सबक सिखाएगी। अध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव ने कहा कि पंचायत चुनाव में छल, बल से जीतकर भाजपा अपनी विजय का ढिढोरा पीट रही है। पंचायत चुनाव में विपक्षी नेताओं के साथ हुई हिसा लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली है। पूर्व सांसद ताहिर खां ने भी सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

इस दौरान महामंत्री सलाउद्दीन, चंद्रप्रकाश अग्रवाल, देवतादीन निषाद, मेराज अहमद, जमीर हासमी, गुफरान अहमद सैफी आदि मौजूद रहे। प्रदर्शन में अनुसूचित जाति के युवाओं ने भी भागीदारी की। आशीष प्रताप कोरी, मनोज, मनोज, वीरेंद्र मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं ने एसडीएम सदर रामजी लाल को ज्ञापन सौंपा।

जयसिंहपुर में पूर्व विधायक अरुण वर्मा की अगुआई में कार्यकर्ता बैलगाड़ी पर निकले। बाइक जुलूस निकाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कादीपुर में पूर्व विधायक रामचंद्र चौधरी के नेतृत्व में सपाईयों ने प्रदर्शन के बाद एसडीएम महेंद्र कुमार को ज्ञापन दिया। लम्भुआ में पूर्व सहकारी बैंक चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह बबलू की अगुआई में कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाल प्रदर्शन किया। बल्दीराय तहसील में विधायक अबरार अहमद के नेतृत्व में कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए तहसील में पहुंचे। वहां एसडीएम राजेश सिंह को मांगपत्र दिया।

आपस में भिड़े सपाई कोतवाली में दी तहरीर :

सपा कार्यालय से जुलूस निकालकर सदर तहसील की ओर बढ़ रहे कुछ सपाइयों में डाकखाने चौराहे के पास कहासुनी हो गई। प्रदर्शन समाप्त होने के बाद बस स्टेशन पर यह कहासुनी मारपीट में बदल गई। इस संदर्भ में लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव मेराज अहमद ने कोतवाली में तहरीर दी है। उन्होंने कहा है कि पूर्व सांसद के समर्थकों ने जुलूस के दौरान उनके साथ अभद्र व्यवहार किया, धक्का-मुक्की की। इसके बाद बस स्टेशन पर लोगों ने घेरकर उनकी पिटाई कर दी। कोतवाल नगर संदीप कुमार राय कहते हैं कि तहरीर मिली है, जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.