Move to Jagran APP

अपराध के दम पर बनाई गई बदमाशों की संपत्तियां होंगी जब्त

86 बदमाशों की हुई पहचान 49 अपराधियों की खोली गई हिस्ट्रीशीट

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 10:55 PM (IST)
अपराध के दम पर बनाई गई बदमाशों की संपत्तियां होंगी जब्त
अपराध के दम पर बनाई गई बदमाशों की संपत्तियां होंगी जब्त

सुलतानपुर: कानपुर में शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों की घटना ने भले ही पुलिस के जवानों को गमजदा किया हो, लेकिन अपराधियों पर सख्ती की कोशिशें लगातार जारी है। अपराध पर नियंत्रण के साथ ही लूट, रंगदारी, धमकी देकर बनाई गई अपराधियों की संपत्ति पर पुलिस नजर गड़ाए है। जांच पड़ताल के बाद अर्जित की गई अपराधियों की ऐसी संपत्तियों के जब्तीकरण की कार्रवाई का खाका तैयार किया गया है। ऐसे अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलने के लिए क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया है।

loksabha election banner

एसपी शिवहरि मीणा ने बताया कि जिले में संगठित अपराध नहीं है। हालात व परिस्थितिजन्य जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले अधिकांश बदमाश सलाखों के पीछे हो चुके हैं। पिछले एक माह में हत्या, लूट, गोकशी जैसे अपराधों में लिप्त दो दर्जन से ज्यादा इनामिया बदमाशों पर कार्रवाई की जा चुकी है। जिले में ऐसे 86 अपराधियों की पहचान की गई है, जिन्होंने वारदातों के साथ दहशत कायमकर काफी संपत्तियां भी बनाई हैं। इनमें 49 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है। संबंधित थानों से इसकी जांच पड़ताल भी कराई जा रही है। अपराध ग्राफ देखकर बदमाशों पर गैंगस्टर व एनएसए के तहत कार्रवाई के लिए भी निर्देशित किया गया है।

- पुलिसकर्मियों ने बदली डीपी

कानपुर मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देने के लिए जिले के पुलिस जवानों ने अपने फोन की डीपी तक बदल दी है। स्टेटस बदलकर परिवार के साथ सहानुभूति प्रकट किया गया। एसपी शिवहरि मीणा ने जवानों को संदेश देते हुए कहा कि जवानों को इस घटना से हताश होने की जरूरत नहीं है। इस तरह की विषम परिस्थितियां जवानों के सेवाकाल में आती ही रहती हैं। उन्होंने शहीद जवानों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.