Move to Jagran APP

केंद्रों पर उमड़ रही भीड़, टीके लिए हो रही मारामारी

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रूटीन व क्लस्टर अभियान के तहत टीका लगाया जा रहा है। 18 साल के ऊपर के करीब 12 लाख को लाभांवित किए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 12:25 AM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 12:25 AM (IST)
केंद्रों पर उमड़ रही भीड़, टीके लिए हो रही मारामारी
केंद्रों पर उमड़ रही भीड़, टीके लिए हो रही मारामारी

सुलतानपुर : कोरोनारोधी टीके को लेकर मारामारी की स्थिति पैदा हो रही है। केंद्रों पर उमड़ रही भीड़ के बीच जहां कोविड गाइड लाइन का अनुपालन नहीं हो रहा है, वहीं लाभार्थियों को टीके से लाभांवित करना भारी पड़ रहा है। सोमवार को मेगा कैंप का आयोजन कर लक्ष्य से अधिक 31 हजार 50 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। कई केंद्रों पर भीड़ इस कदर बढ़ गई कि पुलिस को बुलाना पड़ गया।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रूटीन व क्लस्टर अभियान के तहत टीका लगाया जा रहा है। 18 साल के ऊपर के करीब 12 लाख को लाभांवित किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। लक्ष्य को जल्द हासिल करने के लिए मेगा कैंप के भी आयोजन किए जा रहे। पिछले सप्ताह मेगा कैंप लगाकर एक दिन में 32 हजार लोगों को टीका लगाया गया था। मिली कामयाबी को देखते हुए सोमवार को भी ग्रामीणांचल से लेकर शहर स्वास्थ्य उपकेंद्रों पर 30 हजार लोगों को कोविड का टीका लगाने के लिए बूथ बनाया गया था। सभी ब्लाकों में सैकड़ों कैंप लगाकर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा टीकाकरण किया गया। कभी टीके की कमी तो कभी लाभार्थियों की संख्या अधिक होने के चलते सेंटरों पर हालात खराब हो रहे हैं। सोमवार को जयसिंहपुर, इमिलिया कला, दूबेपुर, कादीपुर व कूरेभार में लाभार्थियों की लंबी लाइन देखी गई। पहले टीका लगवाने की चाह में कई जगह हाथापाई की भी नौबत आ गई। इमलिया कलां के परिषदीय विद्यालय में बने केंद्र पर कई महिलाओं को बिना टीका लगवाए ही घर जाने को मजबूर होना पड़ा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एएन राय ने बताया कि अभियान के तहत आठ हजार कोवैक्सीन व 22 हजार कोविशील्ड की डोज दी जानी थी, जिसे स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा पूरा किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.