This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

कोरोना संक्रमण की दोहरी मार के बाद भी नहीं चेत रहे लोग

कोविड गाइड लाइन का जमकर हो रहा उल्लंघन। हर गली व चौराहों पर बरती जा रह लापरवाही।

JagranSun, 18 Jul 2021 11:27 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की दोहरी मार के बाद भी नहीं चेत रहे लोग

सुलतानपुर : कोरोना संक्रमण की दोहरी मार झेलने के बाद भी तीसरी लहर की आहट से लोग सबक नहीं ले रहे हैं। संक्रमण से बचाव को लेकर शासन स्तर पर कोविड गाइड लाइन के अनुपालन के लिए जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके बाजारों से लेकर गली, नुक्कड़ व चौराहों तक लापरवाही बरती जा रही है। शारीरिक दूरी के अनुपालन नहीं किया जा रहा है। वायरस से बचने के लिए लोग अब मास्क भी नहीं लगा रहे हैं।

कोविड से बचाव के लिए शासन की तरफ से शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी की घोषणा की गई है। पुलिस प्रशासन को भी बंदी का अनुपालन कराए जाने को लेकर निर्देशित किया गया है। वहीं, इसके इतर धड़ल्ले बाजार खुल रहे हैं और शारीरिक दूरी को नजरअंदाज कर खरीद-फरोख्त हो रही है। रविवार को शहर हो या देहात हर जगह ज्यादातर दुकानें खुली रहीं और जमकर कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन किया गया।

रेहड़ी-पटरी वाले भी हुए बेपरवाह :

सब्जीमंडी समेत चौक आदि में फलों की रेहड़ी लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाती रही है। इधर कुछ दिनों से पुलिस द्वारा न तो सड़क किनारे लगाने वाले दुकानदारों को शारीरिक दूरी का अनुपालन कराया जा रहा है औ न ही मास्क के लिए टोका-टाकी की जाती है। हर दिन इन इलाकों में मेले जैसा माहौल बना रहता है।

पुलिस को देख गिरे दुकानों के शटर :

जयसिंहपुर के सेमरी बाजार चौकी प्रभारी धीरेंद्र प्रताप रविवार को मय फोर्स बाजार में पहुंच गए। पुलिस को देखते हुए दुकानों के शटर बंद होने लगे। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक किया गया। बगैर मास्क घर से न निकलने की भी हिदायत दी गई।

चालान कर की जाती है कार्रवाई :

एसपी डा. विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। रविवार को भी मास्क न लगाकर चलने वाले 52 व्यक्तियों का चालान कर 52 सौ रुपये की वसूली की गई। वहीं शांति भंग में भी छह लोगों का चालान किया गया, जल्द ही इस संबंध में बड़े स्तर पर अभियान चलाया जाएगा।

Edited By Jagran

सुल्तानपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!