Move to Jagran APP

चौक क्षेत्र में नहीं प्रवेश कर सकेंगे ई-रिक्शा व चार पहिया वाहनइ

नगर की प्रमुख सड़कों पर आए दिन जाम लगता रहता है। कहीं से भी वाहन बेतरतीब रूप से बाजार में घुस जाते हैं। इससे आवागमन अवरुद्ध हो जाता है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 11:11 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 11:11 PM (IST)
चौक क्षेत्र में नहीं प्रवेश कर सकेंगे ई-रिक्शा व चार पहिया वाहनइ
चौक क्षेत्र में नहीं प्रवेश कर सकेंगे ई-रिक्शा व चार पहिया वाहनइ

सुलतानपुर : कोरोना संक्रमण व त्यौहारों को देखते हुए चौक में ई-रिक्शा व चार पहिया वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। चौक से जुड़ने वाली सभी सड़कों के प्रवेश द्वार पर बैरिकेडिग कर निगरानी के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। साथ ही चौक में दुकानदारों को भी अपने प्रतिष्ठान के सामने वाहनों को न खड़ा होने देने के लिए निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

नगर की प्रमुख सड़कों पर आए दिन जाम लगता रहता है। कहीं से भी वाहन बेतरतीब रूप से बाजार में घुस जाते हैं। इससे आवागमन अवरुद्ध हो जाता है। इसे नियंत्रित करने के लिए पुलिसकर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे निपटने के लिए बस अड्डा, गोलाघाट, सब्जी मंडी, अस्पताल रोड, चौक, कुड़वार नाका आदि इलाकों में बैरिकेडिग भी की गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हो सका। त्यौहार के सीजन में खरीदारी के लिए आने वाले लोगों के चलते चौक क्षेत्र में काफी भीड़ हो जाती है। ऐसे में ई-रिक्शा व चार पहिया वाहनों के प्रवेश से स्थितियां और विकट हो जाती है। गंतव्य तक जाने के लिए लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता है। इससे पैदल आने जाने वालों को भी परेशानी होती है। फिलहाल व्यस्ततम बाजार चौक में भीड़ व जाम पर अंकुश लगाने के लिए लागू की गई इस नई व्यवस्था से दो पहिया वाहनों को अलग रखा गया है। उन पर कोई रोक नहीं लगाई गई है।

क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद्र शुक्ल ने बताया कि आवागमन के लिए बैट्री व ऑटो चालकों का रूट निर्धारित किया गया है। दो पहिया वाहन चालकों के लिए किसी भी प्रकार की रोक नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.