Move to Jagran APP

प्रतिबंध के बावजूद सिविल कोर्ट में टहलते रहे वादकारी

सुलतानपुर उच्च न्यायालय के पूर्ण प्रतिबंध की सख्ती के बावजूद सिविल कोर्ट परिसर में वादकारियो

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:52 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:52 PM (IST)
प्रतिबंध के बावजूद सिविल कोर्ट में टहलते रहे वादकारी
प्रतिबंध के बावजूद सिविल कोर्ट में टहलते रहे वादकारी

सुलतानपुर : उच्च न्यायालय के पूर्ण प्रतिबंध की सख्ती के बावजूद सिविल कोर्ट परिसर में वादकारियों की भरमार रही। न तो प्रवेश वाले गेट पर कोई पहरा रहा, न सैनिटाइजेशन व थर्मल टेस्टिग हुई। मास्क चेक करने वाला भी कोई नहीं दिखा।

loksabha election banner

सोमवार से अदालत परिसर में वादकारियों व उनके प्रतिनिधियों के जाने पर रोक लगाने के आदेश रविवार को ही जारी कर दिए गए थे। जिला जज संतोष राय ने प्रशासनिक आदेश भी कर दिए। सुबह होते ही व्यवस्था धरी रह गई। मुख्य गेट पर तो आने-जाने वालों से टोका-टाकी करने वाले दिखे, पूर्वी गेट पर कोई पुलिसकर्मी नहीं था। यहां से अधिवक्ताओं के साथ वादकारी भी बेरोकटोक आते-जाते रहे। बड़ी संख्या ऐसे लोगों की रही जो मास्क नहीं लगाए थे। दस दिन से लगातार रिमाइंडर के बाद भी न तो अदालत परिसर का सैनिटाइजेशन हुआ न ही थर्मल टेस्टिग की व्यवस्था।

पीएसी जवानों संग की चेकिग

दोपहर में एडीजे द्वितीय इन्तखाब आलम व विशेष जज पवन शर्मा ने पीएसी जवानों के साथ सिविलकोर्ट परिसर का जायजा लिया। जब बेपरवाह घूम रहे बिना मास्क वालों से पूछताछ की तो परिसर में कुछ समय के लिए अफरा-तफरी मच गई।

रोटेशन प्रणाली लागू

अफसरों, कर्मचारियों के रोटेशन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई। इसके तहत प्रभारी जिला जज मनोज शुक्ल की अगुवाई में 19 न्यायिक अधिकारियों ने कार्य किए। मंगलवार को संतोष राय के नेतृत्व न्यायिक कार्य संपादित होंगे। इसी तरह आगे भी एक-एक दिन बदलकर रोस्टर चलता रहेगा।

---------

मजबूत होगी लोकतंत्र की प्राचीर, जागरूक होंगे वोटर

सुलतानपुर: लोकतंत्र की नींव मजबूत करने के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। इसके लिए चुनाव आयोग का पत्र घ्रर-घर जाएगा। इसमें कैसे वोट डालें, इसकी जानकारी दी जाएगी। साथ ही लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपील भी की जाएगी। चुनाव आयोग और डाक विभाग के बीच इसके लिए करार हुआ है। डाकिए हर घर पर आयोग के इस संदेश को पहुंचाने के लिए मुस्तैद किए गए हैं। साढ़े 18 लाख पत्र होंगे प्रेषित

जिले में पांचवें चरण में 27 फरवरी को होने वाले मतदान से पूर्व 18,67,212 मतदाताओं को आयोग की ओर से जारी यह पत्र डाक विभाग के जरिए प्रेषित किया जाएगा। पत्र में मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने और आसपास के लोगो को वोट डालने के प्रति जागरूक करने की अपील की गई है। डाकघर प्रशासन यहां और अपने क्षेत्राधिकार के अमेठी जिले में इन पत्रों को ससमय मतदाताओं तक पहुंचाने की तैयारी में लगा है।

अवकाश के दिन भी होगा वितरण

सहायक डाक अधीक्षक राजेश कुमार शर्मा ने कहा कि डाकिए और डाक सेवकों को अवकाश के दिन भी जरूरी डाक वितरण के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.