Move to Jagran APP

मुस्तैद रही पुलिस, लाकडाउन का सख्ती से कराया पालन

पुलिस कर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए खास कारण बताने पर ही उन्हें जाने दिया। चौक घंटाघर शाहगंज जीएन रोड मुरारीदास की गली बाटा की गली मेजरगंज लखनऊ नाका आदि बाजारों में दिन भर सन्नाटा पसरा रहा। जरूरी वस्तुओं दवा व फल दूध सब्जी आदि की दुकानें खुली रहीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 11:39 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 11:39 PM (IST)
मुस्तैद रही पुलिस, लाकडाउन का सख्ती से कराया पालन
मुस्तैद रही पुलिस, लाकडाउन का सख्ती से कराया पालन

सुलतानपुर : जिले में लाकडाउन के दौरान शनिवार को नगर से लेक ग्रामीणांचल तक की सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। हर कोई महामारी को मात देने के लिए अपने घरों में कैद नजर आया। बहुत आवश्यक कार्याें से ही लोग बाहर निकले।

loksabha election banner

पुलिस कर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए खास कारण बताने पर ही उन्हें जाने दिया। चौक, घंटाघर, शाहगंज, जीएन रोड, मुरारीदास की गली, बाटा की गली, मेजरगंज, लखनऊ नाका आदि बाजारों में दिन भर सन्नाटा पसरा रहा। जरूरी वस्तुओं दवा व फल, दूध, सब्जी आदि की दुकानें खुली रहीं। चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। वे लोगों से बंदी का पालन करने की अपील करते नजर आए। पुलिसकर्मी लोगों को लाउडस्पीकर पर बिना वजह बाहर नहीं निकलने की अपील किया। वहीं लखनऊ से प्राप्त शुक्रवार व शनिवार की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 267 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। सभी संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड एल-वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जिला अस्पताल के प्राइवेट वार्ड समेत अधिकांश मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। पूर्व के संक्रमित 538 लोग ठीक होने के बाद इलाज से मुक्त किया गया। सीएमओ डा. डीके त्रिपाठी ने बताया 2167 नमूने लखनऊ भेजे गए थे। 1250 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया था। जिसमें 1027 ग्रामीण व 273 नगरीय लोग शामिल हैं। दो केस अन्य जिले से अंकित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि एहतियात बरतने से कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है।

पढ़ें अन्य खबरें..

लगातार दो मौतों से सहमा अहिमाने बाजार

सुलतानपुर : कोरोना संक्रमण को लेकर जहां एक तरफ स्वास्थ्य विभाग सब कुछ ठीक होने का लगातार दावा कर रहा है। वही दूसरी ओर विकास क्षेत्र दूबेपुर अंतर्गत प्रयागराज हाईवे पर स्थित अहिमाने बाजार में संक्रमण के चलते दो दिन से मौतों का लगातार सिलसिला जारी है। शुक्रवार को जहां केएनआई के एल- 1 अस्पताल में विमला पत्नी राम स्वारथ की मौत हो गई। वही शनिवार को उसी मुहल्ले की रहने वाली निर्मला पत्नी राम कलप की भी सांसे थम गई। इसके पूर्व भी एक ही दिन में तीन महिलाओं की मौत हो चुकी है। इस तरह हो रही मौतों से लगातार संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। भयानक स्थिति होने के बाद अभी तक न तो गावों में दवाओं का छिड़काव किया गया। न ही जांच सहित अन्य जरूरी कदम उठाया जा रहा है। इस सम्बन्ध में सीएचसी प्रभारी डा. एपी त्रिपाठी ने बताया कि जांच के लिए टीमों का गठन किया गया है। शीघ्र ही गांव में स्वास्थ्य टीम भेजकर लोगों का टेस्ट कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.