Move to Jagran APP

चुनावी रंजिश में हथगोले से हमला, हिस्ट्रीशीटर जख्मी

हेमनापुर गांव निवासी रंजीत यादव के पिता महावीर यादव प्रधानी का चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व प्रधान साधना यादव भी चुनाव मैदान में ताल ठोंक रही हैं। साधना यादव के करीबी व हिस्ट्रीशीटर जग नरायण उर्फ जग्गा को लगा कि महावीर के रहते चुनाव नहीं जीता जा सकता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 11:29 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 11:29 PM (IST)
चुनावी रंजिश में हथगोले से हमला, हिस्ट्रीशीटर जख्मी

सुलतानपुर : बल्दीराय थानाक्षेत्र के हेमनापुर गांव में बुधवार की रात दहशत फैलाकर चुनाव मैदान से हटने के उद्देश्य से विपक्षी के घर पर हथगोले से हमला किया गया।

loksabha election banner

वहीं टिन शेड से टकराकर वापस लौटे बम की चपेट में आने से एक हिस्ट्रीशीटर जख्मी हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इस मामले में पांच हिस्ट्रीशीटरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

हेमनापुर गांव निवासी रंजीत यादव के पिता महावीर यादव प्रधानी का चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व प्रधान साधना यादव भी चुनाव मैदान में ताल ठोंक रही हैं। साधना यादव के करीबी व हिस्ट्रीशीटर जग नरायण उर्फ जग्गा को लगा कि महावीर के रहते चुनाव नहीं जीता जा सकता है। एसपी नवीन मिश्र ने बताया कि बुधवार की रात करीब दस बजे हेमनापुर में दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष की सूचना मिली तो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पर जग नरायण उर्फ जग्गा घायल अवस्था में पड़ा था। जांच में पाया कि सुतली बम बनाने में माहिर जग नरायण द्वारा महावीर के घर पर हथगोले से हमला किया, जिसमें वह खुद ही घायल हो गया।

थाना प्रभारी अमरेंद्र सिंह की अगुवाई में पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से इच्छानाथ, रंजीत यादव, राकेश कुमार उर्फ दारोगा, आशाराम व दुर्गेश उर्फ नक्कू को गिरफ्तार कर लिया।

2011 से चली आ रही अदावत : पूर्व जिपं सदस्य दारोगा यादव व जेल में बंद राकेश कुमार यादव के बीच 2011 से दुश्मनी चली आ रही है। इस मामले में अभी तक दोनों पक्षों की तरफ से आधा दर्जन हत्याएं हो चुकी हैं। चार अगस्त 2019 को दारोगा यादव के छोटे भाई व पूर्व प्रधान साधना यादव के पति सुरेश यादव की सेमती गांव के पास गोली मारकर हत्याकर दी गई थी। आरोप लगा था कि जेल में राकेश कुमार यादव ने हत्या की सुपारी दी थी। हालांकि इस मामले में पुलिस ने चार शूटर शिवम सिंह, इमरान, विनीत व झब्बल को गिरफ्तार कर लिया था।

पढ़ें अन्य खबरें..

मारपीट के मामले में पूर्व प्रधान सहित पांच पर मुकदमा

सुलतानपुर : कोतवाली से चंद कदम दूर सीएचसी में मंगलवार की शाम एंबुलेंस कर्मी से मारपीट की गई। मामले में पूर्व प्रधान, उनके बेटे व तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

नौगवां के पूर्व प्रधान रमेश दूबे, उनका बेटा रमन दूबे तीन अन्य साथियों के साथ मंगलवार को स्थानीय सीएचसी में गए थे। सरकारी एंबुलेंस पर तैनात प्रदीप मिश्र भी परिसर में मौजूद थे। प्रदीप के मुताबिक रमन ने एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध कराने को कहा। इस पर उन्होंने 108 पर काल करने की सलाह दी, जो बात उन्हें नागवार लगी। इसके बाद आरोपितों ने मारपीट और गाली-गलौज की। आरोप है कि सभी ने एंबुलेंस कर्मी को जान से मारने की धमकी भी दी। थानाध्यक्ष सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.