Move to Jagran APP

सुल्तानपुर में पटरी से उतरे मालगाड़ी के चार डिब्बे, रेल यातायात सामान्य

सुलतनापुर के प्लेटफार्म नम्बर एक पर मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरने के कारण तड़के से रेल संचालन बाधित हो गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 10:02 AM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 12:15 PM (IST)
सुल्तानपुर में पटरी से उतरे मालगाड़ी के चार डिब्बे, रेल यातायात सामान्य
सुल्तानपुर में पटरी से उतरे मालगाड़ी के चार डिब्बे, रेल यातायात सामान्य

सुल्तानपुर, जेएनएन । लखनऊ तथा वाराणसी रेल रूट पर प्रमुख रेलवे स्टेशन सुल्तानपुर में आज मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। प्लेटफार्म नंबर एक की लूप लाइन पर हादसा हुआ। जिसके कारण यहां पर रेल संचालन सामान्य है। 

loksabha election banner

रायबरेली के कुंदनगंज से सीमेंट लादकर शाहगंज जा रही मालगाड़ी स्थानीय जंक्शन पर सुबह 4.22 बजे डिरेल हो गई, जिससे हड़कंप मच गया। करीब तीन घंटे बाद फैजाबाद से दुर्घटना राहत ट्रेन मौके पर पहुंची। प्लेटफार्म नंबर एक पर हुए इस हादसे से लूप लाइन पर यातायात बाधित हो गया। मेन समेत दोनों लाइनों पर यातायात सामान्य तरीके से हो रहा है। किसी भी मेल व एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन प्रभावित नहीं है। फैजाबाद की एआरटी टीम उतरे चक्कों को पटरी पर लाने के काम में जुटी है। लूप लाइन से मालगाड़ियां ही चलाई जाती हैं।

सुलतनापुर के प्लेटफार्म नम्बर एक पर मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरने की इस घटना की जांच का आदेश डीआरएम ने दिया है।

फैजाबाद से एक दुर्घटना राहत ट्रेन रवाना की गई है। स्थानीय स्तर पर भी इंजीनियर्स की टीम डिब्बों को पटरी से हटाने के काम में लगे हैं। इसके साथ गैंग मैन पटरी को दुरुस्त कर रहे हैं। 

यहां पर पटरी की मरम्मत कार्य चल रहा है। इसके कारण काफी मालगाड़ी को पीछे के रेलवे स्टेशन पर रोका गया है। 

इससे वाराणसी पैसेंजर सुबह 11.10 बजे और लखनऊ मेमू 10.50 बजे गंतव्य के लिए रवाना की गईं। दो नंबर लाइन से डाउन व तीन नंबर से अप रूट की ट्रेनों का परिचालन निर्बाध रूप से हो रहा है। एआरटी टीम के अभियंता दोपहर बारह बजे तक पटरियों से उतरे चक्कों को चढ़ाने में जुटे थे। मालगाड़ी में कुल 42 वैगन थे, जिसमें से चार डिरेल हुए। दो वैगन के एक-एक चक्के और अन्य दो वैगन के दो-दो पहिए पटरी से उतरे थे। अभी पटरी ठीक होने में एक-दो घंटे का वक़्त और लग सकता है।

सहायक मंडल रेल प्रबंधक अमित श्रीवास्तव, वरिष्ठ संरक्षा अधिकारी एकेडमी यादव, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक (सामान्य) वाईपी त्रिपाठी समेत स्थानीय रेलवे अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं। हादसे का सही कारण अभी पता नहीं चल सका है। अधिकारियों का कहना है कि मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त वैगन जांच के लिए लखनऊ कार्यशाला भेजे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.