Move to Jagran APP

जागरूक करने के लिए वोटरों के घर भेजी जाएगी गाइड

इसमें कोरोना गाइड लाइन के पालन से लेकर मतदान करने तक की पूरी जानकारी दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 10:05 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 10:05 PM (IST)
जागरूक करने के लिए वोटरों के घर भेजी जाएगी गाइड
जागरूक करने के लिए वोटरों के घर भेजी जाएगी गाइड

सुलतानपुर: कोरोना संक्रमण के चलते इस बार जागरूक करने के लिए मतदाताओं के घर वोटर गाइड पहुंचाई जाएगी। इसमें कोरोना गाइड लाइन के पालन से लेकर मतदान करने तक की पूरी जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

इस बार तमाम बंदिशों के बीच मतदान कराया जाना तय किया गया है। मतदान केंद्र पर कोविड जांच से लेकर मास्क, सैनिटाइजर तक की व्यवस्था की जा रही है। महामारी के प्रसार को कम करने के लिए जागरूकता कार्यक्रमों को भी सीमित कर दिया गया है। इसलिए वोटरों को जागरूक करने के लिए घर-घर वोटर गाइड भेजी जाएगी।

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश वाजपेयी ने बताया कि गाइड में वोटर हेल्पलाइन, एप पर मतदाता सूची में नाम देखने, बूथ को जानने, प्रत्याशियों के बारे में जानकारी हासिल करने आदि की जानकारी दी गई है। साथ ही अन्य जरूरी जानकारियां भी इसमें मौजूद हैं।

इंटरनेट मीडिया के जरिए हर घर दस्तक देने की जुगत

सुलतानपुर: चुनाव आयोग की सख्ती और कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते विधानसभा चुनाव की सारी गणित बदलती दिख रहा है। चुनाव प्रचार का तरीका हाईटेक हो गया। सभी उम्मीदवार इंटरनेट मीडिया के जरिए हर घर दस्तक देने की जुगत में हैं। पार्टी गीत, सोहर, व संगीतमय प्रचार सामग्री शेयर कर रहे। साथ ही इसके लिए विशेषज्ञ भी ढूंढे जा रहे।

लम्भुआ विधानसभा सीट से मौजूदा समय में किसी पार्टी ने अपना उम्मीदवार नहीं घोषित किया है। इसके बावजूद संभावित प्रत्याशी पार्टी के प्रचार-प्रसार को वोटरों तक ले जा रहे। अभियाखुर्द के रमेश दुबे बताते हैं कि दिनभर वाट्सएप, फेसबुक, ट्वीटर के जरिए विभिन्न पार्टियों के संदेश आ रहे हैं। विजय कुमार कहते हैं कि सारी लड़ाई मोबाइल फोन के जरिए लड़ी जा रही। अभियाकला के रामजी शर्मा ने बताया कि हमने तो प्रचार के चलते ऊबकर नेट पैक ही नहीं डलवाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.