Move to Jagran APP

हाईवोल्टेज करंट से बैट्री-स्टेब्लाइजर दगे, बालिका झुलसी

-शहर के बघराजपुर मोहल्ले की घटना, हड़कंप संवादसूत्र, सुलतानपुर : शहर के बघराज

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 May 2018 05:57 PM (IST)Updated: Sun, 06 May 2018 05:57 PM (IST)
हाईवोल्टेज करंट से बैट्री-स्टेब्लाइजर दगे, बालिका झुलसी
हाईवोल्टेज करंट से बैट्री-स्टेब्लाइजर दगे, बालिका झुलसी

-शहर के बघराजपुर मोहल्ले की घटना, हड़कंप

loksabha election banner

संवादसूत्र, सुलतानपुर : शहर के बघराजपुर मोहल्ले में रविवार सुबह करीब दस बजे घरेलू बिजली लाइन में हाईवोल्टेज करंट दौड़ने लगा। जिससे घरों में लगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण एक-एक कर फुंक गए। एक उपभोक्ता के घर में लगे इन्वर्टर की बैट्री व स्टेब्लाइजर में विस्फोट हो गया। जिसकी चपेट में आने से घर में खेल रही बालिका गंभीर रूप से झुलस गई। विस्फोट इतना जोरदार था कि घर की खिड़कियों के शीशे टूट गए। धमाके की आवाज से मोहल्ले में हड़कंप मच गया। घायल बालिका को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से उसे ट्रॉमा सेंट लखनऊ रेफर कर दिया गया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

नगर के दक्षिणी-पूर्वी छोर पर बसे बघराजपुर मोहल्ला निवासी प्रिया (12) पुत्री मकदूम गुप्ता अपनी जुड़वा बहन के साथ रविवार सुबह करीब दस बजे पड़ोसी लक्ष्मी नारायन के घर किसी काम से गई थी। बताया जाता है कि दोनों बहनें आंगन में जीने के पास खेल रही थीं, तभी सीढि़यों पर रखे इन्वर्टर की बैटरी व स्टेब्लाइजर में अचानक विस्फोट हो गया। जिससे आसपास के फर्नीचर में आग लग गई। आग की चपेट में आने से प्रिया गंभीर रूप से झुलस गई। गनीमत रही कि उसकी बहन व घर के अन्य सदस्य बाल-बाल बच गए। धमाके की आवाज सुन मौक पर पहुंचे मोहल्लेवासियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। मौके पर पहुंचे लक्ष्मणपुर चौकी के पुलिसकर्मियों के मुताबिक घरेलू लाइन में हाईवोल्टेज करंट की आपूर्ति होने से यह हादसा हुआ है। मोहल्ले के कई उपभोक्ताओं के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण फुंक गए हैं। उधर, शहर कोतवाल श्याम सुंदर पांडेय ने बताया कि हादसे में जख्मी प्रिया के परिवारीजन ने लक्ष्मीनारायन के खिलाफ तहरीर देते हुए आरोप लगाया है कि वे घर में ग्राहकों के इन्वर्टर की बैटरियां चार्ज कर रहे थे, जिसमें विस्फोट होने से उनकी बिटिया झुलस गई। तहरीर के मुताबिक मुकदमा कायम किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.