Move to Jagran APP

कोरोना पाजिटिव मरीज की मौत, शव छोड़कर भागा चालक

दोस्तपुर सीएचसी पर इलाज के लिए गए कोरोना पाजिटिव

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 10:53 PM (IST)
कोरोना पाजिटिव मरीज की मौत, शव छोड़कर भागा चालक
कोरोना पाजिटिव मरीज की मौत, शव छोड़कर भागा चालक

सुलतानपुर : दोस्तपुर सीएचसी पर इलाज के लिए गए कोरोना पाजिटिव एक मरीज की मौत हो गई। इस घटना के बाद चालक वाहन व शव छोड़कर फरार हो गया। वहीं जिले में एक दिन में मिलने वाले पाजिटिव मरीजों का रिकार्ड सोमवार को टूट गया। रविवार को लैब में भेजे गए सैंपल, एंटीजन व ट्रूनेट जांच टेस्ट रिपोर्ट में जिले में कुल 752 नए व्यक्तियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। कोरोना से अब मरने वालों की संख्या अब 86 हो गई है।

loksabha election banner

दोस्तपुर ब्लाक के एक गांव का रहने वाला युवक दो दिन पहले लखनऊ से घर आया था। बुखार, सिर दर्द होने पर वह इलाज के लिए अकबरपुर पहुंचा था। कोविड टेस्ट में उसकी रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई, जिसके बाद उसे होम आइसोलेट कर दिया गया। हालत गंभीर होने पर मरीज को टांडा भेज दिया गया, लेकिन उसको किसी अस्पताल ने भर्ती नहीं किया गया। परिवारजन उसे लेकर वापस घर आ गए। यहां के डॉक्टर मिहीलाल पटेल ने बताया कि सोमवार को सांस लेने में दिक्कत होने पर परिवारजन उसे सीएचसी लेकर पहुंचे थे, जहां उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद चालक वाहन छोड़कर भाग निकला।

सीएमओ डा. डीके त्रिपाठी ने बताया कि जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कांटैक्ट ट्रेसिग कर वायरस से प्रभावित लोगों की पहचान कर उन्हें इलाज के लिए भेजा जा रहा है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में स्वास्थ्य जांच के लिए तीन हजार से ज्यादा स्वास्थ्य टीमों को लगाया गया है। कोविड एलटू अस्पताल में भर्ती 57 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। कोरोना के दूसरे चरण में पाजिटिव पाए जाने वालों की संख्या अब 2603 हो गई है। आइसोलेट किए जा रहे ज्यादा संदिग्ध

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. लालजी ने बताया कि कोरोना के अधिकांश संदिग्धों में कोरोना का घातक संक्रमण नहीं मिल रहा है। इसलिए ज्यादातर संदिग्धों को होम आइसोलेट कर कोविड गाइडलाइन के अनुपालन के लिए निर्देशित किया जा रहा है। मरीजों के लिए दौ सौ बेड के केएनआइटी एलवन अस्पताल को सक्रिय कर दिया गया है। एलटू अस्पताल में भी सभी सुविधाओं की बहाली कर हर परिस्थिति से निपटने का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.