Move to Jagran APP

584 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ से जारी रिपोर्ट में 584 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। 24 घंटे

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 11:10 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 11:10 PM (IST)
584 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
584 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

सुलतानपुर: लखनऊ से जारी रिपोर्ट में 584 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। 24 घंटे के अंदर कोरोना से दो लोगों के मौत का आंकड़ा प्रशासन की तरफ से जारी किया गया है। इन संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड एल-वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

loksabha election banner

जिला अस्पताल के प्राइवेट वार्ड समेत घरों में अधिकांश मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। उन्हें कोविड दवा किट उपलब्ध कराई गई है। साथ ही दिनचर्या के बारे में भी बताया गया है। जिससे शीघ्र स्वस्थ हो सकें। वह सभी रविवार को ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी काफी अधिक है, जिसमें अस्पताल में भर्ती 184 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। अब तक कुल 6404 लोग कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करने के बाद ठीक हो चुके हैं। कोरोना के दूसरे फेज में 4061 लोग पॉजिटिव हैं। सीएमओ डॉक्टर डीेके त्रिपाठी ने बताया कि संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए कोविड गाइडलाइन का अनुपालन किया जाना बेहद जरूरी है। जांच की संख्या में भी तेजी लाने के निर्देश सभी सीएचसी व पीएचसी प्रभारियों को दे दिए गए हैं।

अस्पताल जहां आठ साल से नहीं आए चिकित्सक

सुलतानपुर : वलीपुर स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक की कुर्सी आठ साल से खाली पड़ी है। यहां चिकित्सक की तैनाती है हीं नहीं, फार्मासिस्ट ही मरीजों का इलाज करता है। बीते वर्ष एसडीएम प्रिया सिंह ने स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया था और सीएमओ से वार्ता कर चिकित्सक के मौजूद रहने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा था, लेकिन आज तक स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया। स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी आम लोगों के दुख दर्द के प्रति कितने संवेदनशील हैं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है।

क्षेत्र के दर्जनों गांवों के हजारों लोगों के स्वास्थ्य सेवा का जिम्मा उठाने वाले वलीपुर स्वास्थ्य केंद्र पर एक-दो साल से नहीं बल्कि आठ साल से चिकित्सक नहीं आते। यहां आने वाले मरीजों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। मजबूरी में लोगों को निजी चिकित्सकों की शरण लेनी पड़ती है। यहां प्रतिदिन कम से कम सौ रोगी आते हैं और चिकित्सक का इंतजार करके वापस लौट जाते हैं। स्वास्थ केंद्र वलीपुर पर में डॉ. अरविंद चौरसिया की पोस्टिग हुई, लेकिन उनकी ड्यूटी कागजों पर ही चलती रही। क्षेत्रवासियों के बार बार शिकायत करने के बात जिला मुख्य चिकित्साधिकारी ने डॉ. अरविंद चौरसिया को प्राथमिक स्वास्थ केंद्र से हटा दिया। उसके बाद से अभी तक किसी की तैनाती नहीं की गई। सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश कुमार कहते हैं कि प्राथमिक स्वास्थ में चिकित्सक न होने की समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। चिकित्सक की जल्द तैनाती होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.