Move to Jagran APP

ओबरा में साप्ताहिक ट्रेनों के ठहराव पर होगा विचार

ओबरा पहुंचे पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद मण्डल के डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने ओबरा डैम रेल स्टेशन,सेक्टर 10 परियोजना कालोनी का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 09:44 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 09:44 PM (IST)
ओबरा में साप्ताहिक ट्रेनों के ठहराव पर होगा विचार
ओबरा में साप्ताहिक ट्रेनों के ठहराव पर होगा विचार

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : ओबरा पहुंचे पूर्व मध्य रेलवे धनबाद मंडल के डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने साप्ताहिक तौर पर चलने वाली तीन एक्सप्रेस ट्रेनों के ओबरा में ठहराव पर विचार करने की बात कही। ओबरा डैम रेलवे स्टेशन पर आरक्षण की व्यवस्था के संबंध में डीआरएम ने बताया कि अभी हमारे पास स्टाफ की कमी है इस कारण ओबरा में आरक्षण केंद्र नहीं बन पा रहा है।

prime article banner

उन्होंने ओबरा डैम रेलवे स्टेशन, सेक्टर 10 परियोजना कालोनी का निरीक्षण किया। स्टेशन मार्ग का निरीक्षण करने के साथ जर्जर आवासों का भी हाल जाना। जर्जर मार्ग और सेक्टर 10 स्थित कालोनी की हालत पर भारी ¨चता जताई। डीआरएम को तमाम यूनियन के पदाधिकारियों सहित रेल कर्मचारियों ने उत्पादन निगम द्वारा सेक्टर 10 में रेलवे कर्मचारियों को आवंटित आवास दिखाए। इस दौरान मंडल रेल सदस्य बृजेश पांडेय, सीनियर डीईएन कृष्ण कुमार शुक्ला, चोपन एईइन अतुल कुमार, ओबरा परियोजना के महाप्रबंधक कृष्ण मोहन, यूसी मिश्रा बीके ¨सह,,महेंद्र ¨सह, रेल यूनियन के एसएन वर्मा, आरके लाल श्रीवास्तव, अमरेश दुबे आदि मौजूद रहे। 175 लाख में बनेगा ओबरा डैम स्टेशन मार्ग

पूर्व मध्य रेलवे द्वारा लगभग 1.75 करोड़ की लागत से ओबरा डैम रेलवे स्टेशन मार्ग का निर्माण किया जाएगा। डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि मार्ग निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया की जा रही है। अब रेलवे द्वारा जर्जर मार्ग का नवीनीकरण किया जाएगा। पिछले माह ओबरा आई पूर्व मध्य रेलवे की टीम ने मार्ग का निरीक्षण किया था। टीम ने अपनी रिपोर्ट पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को सौंपा था। बनेंगी नई रेलवे कालोनियां

चोपन-¨सगरौली रेलखंड के बढ़ते महत्व के बीच कर्मचारियों के रहने को लेकर उत्पन्न हो रही समस्या को लेकर नई रेल कालोनी की आवश्यकता पिछले कई वर्षों से जताई जा रही थी। ऐसे में अब रेलवे ने जनपद सोनभद्र के ओबरा, अनपरा व कृष्ण शिला तथा ¨सगरौली में नई रेलवे कॉलोनी बनाने का निर्णय लिया है। रेलवे के तमाम संगठनों ने नई रेलवे कालोनी बनाए जाने की मांग पूर्व में की थी। उधर डीआरएम ने बताया कि ओबरा कालोनी के सेक्टर 10 में रहने वाले रेल कर्मचारियों को आगामी अप्रैल तक चोपन कालोनी में शिफ्ट किया जाएगा। अभी तक ज्यादातर कर्मचारी परियोजना कालोनी के सेक्टर दस में रहते हैं। रेलखंड के चल रहे आधुनिकीकरण के कारण आने वाले दिनों में यहां कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि संभव है। साथ ही ओबरा में मौजूद कैरेज एंड वैगेन विभाग और यार्ड में भी कर्मचारियों की संख्या बढ़ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.