Move to Jagran APP

सड़क पर कचरा, जलजमाव से आवागमन में दिक्कत

सड़क पर बिखरे कचरे व भारी जलजमाव से अनपरा बाजार में प्रवेश करना लोगों के लिए दूभर हो गया है। कचरे की सडांध से जहां नागरिक नारकीय स्थिति में जीवन-यापन करने को विवश हैं। वहीं मच्छरों की भरमार से विभिन्न संक्रामक बीमारियों के प्रसार का भी गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 10:31 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 10:31 PM (IST)
सड़क पर कचरा, जलजमाव से आवागमन में दिक्कत
सड़क पर कचरा, जलजमाव से आवागमन में दिक्कत

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : सड़क पर बिखरे कचरे व भारी जलजमाव से अनपरा बाजार में प्रवेश करना लोगों के लिए दूभर हो गया है। कचरे की सडांध से जहां नागरिक नारकीय स्थिति में जीवन-यापन करने को विवश हैं। वहीं मच्छरों की भरमार से विभिन्न संक्रामक बीमारियों के प्रसार का भी गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया है। कूड़े का निस्तारण अनपरा बाजार में सदैव से गंभीर समस्या रही है। स्थाई प्रबंध नहीं होने के कारण लोगों द्वारा काशी मोड़-अनपरा बाजार संपर्क मार्ग के किनारे कूड़ा फेंका जा रहा है। महीनों से यह क्रम जारी रहने से मार्ग के किनारे कूड़े का अंबार लग गया है। कूड़े की सडांध से राहगीरों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम पंचायतों का अस्तित्व समाप्त होने के बाद महीनों से बाजार स्थित नालियों की साफ-सफाई भी नहीं कराई गई है। ऐसे में एक सप्ताह से क्षेत्र में जारी बेमौसम बरसात से अनपरा बाजार के प्रवेश द्वार सहित पूरे मार्ग के किनारे का कचरा सड़क पर ही आ गया है। साथ ही प्रवेश द्वार पर स्थित पुलिया पर जलजमाव हो गया है। स्थिति इतनी खराब है कि पूरा मार्ग कूड़ा ही नजर आ रहा है। लोगों का कहना है कि बार-बार ध्यान आकृष्ट कराने के बाद भी समस्या के निराकरण की दिशा में किसी भी स्तर पर पहल नहीं की जा रही है। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष गोपाल गुप्ता, राजेश गुप्ता, राजेश गोयल, गोपाल चौरसिया, आशीष मिश्रा, सोर्ड एनजीओ की रीना सिंह आदि ने डीएम का ध्यान आकृष्ट कराते हुए समस्या का तत्काल निराकरण कराए जाने की मांग की है। सडक किनारे एकत्रित कचरा संज्ञान में है। एक पखवारे के अंतराल में इसे हटवा दिया जाएगा। इसके साथ ही नगर पंचायत क्षेत्र में वार्ड वार डंपिग एरिया बनाने की योजना पर तेजी से कार्य किया जा रहा है।

loksabha election banner

- भारत सिंह, प्रभारी अधिशासी अधिकारी अनपरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.