Move to Jagran APP

केवाइसी अपडेट कराने में उड़ा दिए 65 हजार रुपये

अनपरा तापीय परियोजना आवासीय परिसर स्थित संत फ्रांसिस स्कूल का बस चालक याकूब करकेट्टा साइबर ठगी का शिकार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 05:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 05:37 PM (IST)
केवाइसी अपडेट कराने में उड़ा दिए 65 हजार रुपये
केवाइसी अपडेट कराने में उड़ा दिए 65 हजार रुपये

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : अनपरा तापीय परियोजना के आवासीय परिसर स्थित एक स्कूल का बस चालक साइबर ठगी का शिकार हो गया। फोन पर उसे केवाइसी अपडेट कराने के लिए कहा तो उसने ओटीपी सहित एटीएम कार्ड का नंबर भी बता दिया। बताने के कुछ ही देर के बाद उसके खाते से से रुपये कटना शुरू हो गए। छह बार में 65 हजार 938 रुपये निकल गए। पीड़ित ने इस मामले की शिकायत स्थानीय थाने में पहुंचकर किया तो वहां से खाते को बंद करके जांच शुरू कर दी गई।

loksabha election banner

अनपरा तापीय परियोजना आवासीय परिसर स्थित संत फ्रांसिस स्कूल का बस चालक याकूब करकेट्टा के मुताबिक 24 जनवरी को दोपहर में एक फोन आया। जिसमें फोन करने वाले ने केवाइसी के नाम पर एटीएम कार्ड का नंबर और उसके बाद मोबाइल पर आने वाले ओटीपी को मांगा गया। जिसे याकूब ने उपलब्ध भी करा दिया। उसके बाद खाते से छह बार में 65 हजार 938 रुपये निकाल लिए गए। मोबाइल में लगातार कम होते बैलेंस को देखकर याकूब घबरा गया। पास के सिडिकेट बैंक जाकर शाखा प्रबंधक को इसकी जानकारी दी। इस पर शाखा प्रबंधक ने तत्काल एटीएम कार्ड को बंद करा दिया। याकूब ने बताया कि उसने यह रुपये अपनी बेटी की पढ़ाई के लिए जुटाए थे। उधर, बैंक कर्मियों की मानें तो केवाइसी अपडेट कराने के लिए कोई भी बैंक फोन नहीं करता। इसके लिए ब्रांच में बुलाया जाता है। बैंक में ही केवाइसी अपडेट की जाती है। मोबाइल पर फोन करके इस तरह की ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। ऐसे लोगों को अपना कार्ड नंबर, ओटीपी आदि कतई न बताएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.