Move to Jagran APP

प्रसव के दौरान महिला की मौत पर परिजनों का हंगामा

राब‌र्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के कम्हारी गांव में स्थित निजी अस्पताल में गुरुवार की रात प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई। इससे आक्रोशित परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। शुक्रवार की सुबह अस्पताल में तोड़-फोड़ किया। मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासन की टीम ने मामले को शांत कराया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 05:27 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 05:27 PM (IST)
प्रसव के दौरान महिला की मौत पर परिजनों का हंगामा
प्रसव के दौरान महिला की मौत पर परिजनों का हंगामा

जासं, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के कम्हारी गांव में स्थित निजी अस्पताल में गुरुवार की रात प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई। इससे आक्रोशित परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। शुक्रवार की सुबह अस्पताल में तोड़-फोड़ किया। मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासन की टीम ने मामले को शांत कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

राब‌र्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के ही ब्रह्मनगर निवासी अमरेश चौहान की पत्नी अंजना (20) को प्रसव पीड़ा होने पर परिवार के लोग गुरुवार की शाम करीब पांच बजे नगर स्थित प्रसवोत्तर केंद्र ले गए। वहां स्थिति ठीक नहीं थी इसलिए उसे लेकर कम्हारी गांव में स्थित जीवनदीप हॉस्पिटल ले गए। शाम छह बजे अंजना को भर्ती कराया गया। परिजनों के मुताबिक रात करीब साढ़े आठ बजे प्रसव हुआ तो डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे ने गंदा पानी पी लिया है। इसलिए उसे किसी अन्य अस्पताल ले जाना पड़ेगा। बेहतर इलाज के लिए वाराणसी ले जाया गया। इधर, महिला की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल प्रशासन के लोग ही टेंगरामोड़ स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। जहां डाक्टरों ने मृत बता दिया। इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई तो वे आक्रोशित हो गए। उनका कहना था कि ऑपरेशन के दौरान ही नस काट दी गई। इससे जीवनदीप अस्पताल में ही मौत हो गई थी। मामले को छिपाने के लिए उसे टेंगरामोड़, रामनगर ले जाया गया। नाराज लोगों ने अस्पताल में जमकर तोड़-फोड़ किया। मौके पर पहुंचे सीओ सीटी अभिषेक सिंह, तहसीलदार व कोतवाली प्रभारी ने मामले को शांत कराया। कोतवाली प्रभारी नवीन तिवारी ने कहा कि शव को पीएम के लिए भेजा गया है। उसी के आधार पर कार्रवाई होगी। परिजनों की तरफ से तहरीर दी गई। वहीं अस्पताल प्रशासन की ओर से भी तहरीर देने की बात कही जा रही है। अगर तहरीर मिलती है तो दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज कर कर्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.