Move to Jagran APP

कोयले की गुणवत्ता हमारी मूल प्राथमिकता

जासं, बीना (सोनभद्र) : बीना परियोजना में 20 जुलाई से शुरू गुणवत्ता जागरूकता पखवारा के तहत बुधव

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Jul 2018 09:52 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jul 2018 09:52 PM (IST)
कोयले की गुणवत्ता हमारी मूल प्राथमिकता
कोयले की गुणवत्ता हमारी मूल प्राथमिकता

जासं, बीना (सोनभद्र) : बीना परियोजना में 20 जुलाई से शुरू गुणवत्ता जागरूकता पखवारा के तहत बुधवार को खदान क्षेत्र स्थित फील्ड आफिस के समीप परियोजना के महाप्रबंधक ने ध्वजारोहण कर कार्मियों के गुणवत्ता के संदर्भ में शपथ दिलायी। महाप्रबंधक राजेन्द्र राय ने कहा कि गुणवत्ता की जरूरत हर क्षेत्र में कायम होनी चाहिए। आज का उपभोक्ता गुणवत्ता के मामले में काफी जागरूक है। इस बदली हुई परिस्थति में केवल गुणवत्ता बरकरार रखने की ही नहीं बल्कि उसमें सतत सुधार की आवश्यकता है। हम वही कोयला प्रेषण करें जिसे क्रेता उस पर उंगली न उठाये। खदान से कोयला लो¨डग में ही इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय कि सफेद पत्थर न जाय। खनन से लेकर लो¨डग तक कोयले की गुणवत्ता सुधार के लिए गम्भीर एवं सारगर्भित प्रयास करना होगा। जीएम श्री राय ने कहा कि आने वाले समय में बीना परियोजना का लक्ष्य बढ़ेगा है। अन्य परियोजनाओं की तरह बीना में भी सरफेस माइनर लगाने की योजना है। सभी को अब कर्मठता से कार्य करना होगा। परियोजना अधिकारी कुमुद मिस्त्री ने कहा कि गुणवत्ता बनाये रखने की प्रक्रिया सदैव जारी रहना चाहिए। जिससे परियोजना की अपनी एक अलग पहचान हो। इस दौरान कार्यक्रम के संयोजक डिस्पैच अधिकारी एसएन त्रिपाठी, नोडल अधिकारी क्वालिटी कन्ट्रोल एके घोष, केके झा, एके ¨सह ,मो. शहवाज, कन्दास्वामी, एएन मालवीय , विवेक त्रिपाठी एवं ट्रेड यूनियन के अजय कुमार, मनोज ¨सह, त्रिभुवन ¨सह समेत सभी विभाध्यक्ष व कर्मी उपस्थित रहे। गुणवत्ता की ली शपथ

loksabha election banner

कोल डिस्पैच अधिकारी विवेक त्रिपाठी ने कार्यक्रम में यह शपथ दिलायी कि सैदव गुणवत्ता के सिद्धान्तों का पालन करेंगे। कार्य स्थल पर गुणवत्ता के आदेशों का उल्लंघन नहीं करेंगे। मैं इस बात के लिए पूर्णतया जागरूक हूं कि कार्य पद्धति की गुणवत्ता मात्र अपनी कम्पनी के लिए नहीं अपितु पूरे राष्ट्र के लिए मूल्यवान है। मनसा, वाचा, कर्मणा से अपनी कंपनी एवं कोयले की गुणवत्ता को उच्चतम शिखर पर प्रतिष्ठित करने के लिए पूर्णतया वचनबद्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.