Move to Jagran APP

गांव की बेटी को चित्रकारी में मिली शोहरत

गांव की बेटी को चित्रकारी में मिली सोहरत

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 05:57 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 10:45 PM (IST)
गांव की बेटी को चित्रकारी में मिली शोहरत
गांव की बेटी को चित्रकारी में मिली शोहरत

जागरण संवाददाता, शाहगंज (सोनभद्र) : कोरोना की महामारी के बीच भी प्रतिभाएं किसी अनहोनी की सीमाओं से बंधी नहीं होती। एकलव्य की तरह शाहगंज कस्बा निवासी श्रुति सिंह ने भी इंटरनेट को अपना गुरु बनाया और अपनी चित्रकला के हुनर का कसीदा गढ़ना शुरू कर दिया।

loksabha election banner

मशहूर चित्रकार विलास नायक ही श्रुति के आदर्श हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी, पूर्व राष्ट्रपति स्व. अब्दुल कलाम, विराट कोहली समेत तमाम हस्तियों की पेंटिग बनाई और इंस्टाग्राम पर साझा की। यहां उनके हजारों प्रशंसक हैं। इन दिनों इंस्टाग्राम पर करोना वायरस की बनाई पेंटिग सुर्खियों में है। बीएससी की इस छात्रा ने राब‌र्ट्सगंज स्थित कान्वेंट स्कूल में पढ़ाई के दौरान स्कूल की आर्ट की टीचर जमीला बानो से पेंटिग की बारीकियां सीखीं। नामी स्पीड आर्टिस्ट विलास नायक, संध्या स्वामीनाथन, गौरव जुवेल, राजा वर्मा समेत कई ख्याति प्राप्त आर्टिस्ट का इंटरनेट, यूट्यूब, इंस्टाग्राम पर वीडियो देखकर घर पर ही कैनवास पर पेंटिग शुरू की। इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाने के बाद अपनी बनाई पेंटिग को इंस्टाग्राम पर डालने लगी। पेंटिग की मशहूर आर्टिस्ट संध्या स्वामीनाथन ने इंस्टाग्राम पर हौसला अफजाई भी की है। वहीं श्रुति ने वर्ष 2018 में नेफ्ट परीक्षा में प्रतिभाग किया, और 400 वां रैंक मिला। पुलिस अधीक्षक ने वर्ष 2018 में उन्हें वेस्ट आर्टिस्ट का पुरस्कार प्रदान किया गया। देश में कोरोना वायरस की वजह से जागरुकता के लिए आपातकाल संबंधित एक स्पीड पेंटिग बनाकर इंस्टाग्राम पोस्ट की जो इन दिनों सुर्खियों में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.