Move to Jagran APP

विद्यालय के बच्चों के लिए शिक्षक बना रहे मास्क

वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है। कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए पुलिस डाक्टर स्वास्थ्य कर्मी सफाई कर्मी समेत समाज सेवी संगठन व अपनी नैतिक जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। इसी तरह चतरा ब्लाक के एक सरकारी शिक्षक भी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए बेटी के साथ मिलकर स्कूली बच्चों के लिए मास्क बना रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 04:23 PM (IST)
विद्यालय के बच्चों के लिए शिक्षक बना रहे मास्क
विद्यालय के बच्चों के लिए शिक्षक बना रहे मास्क

जासं, (रामगढ़) सोनभद्र : वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है। कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए पुलिस, डाक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी समेत समाज सेवी संगठन व अपनी नैतिक जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। इसी तरह चतरा ब्लाक के एक सरकारी शिक्षक भी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए बेटी के साथ मिलकर स्कूली बच्चों के लिए मास्क बना रहे हैं।

loksabha election banner

लॉकडाउन में हर कोई समाज में अपना भूमिका निभा रहा है। इससे कि जरूरतमंदों को लाभ मिल सके। चतरा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के अध्यापक व न्याय पंचायत प्रभारी समसुद्दीन अंसारी अपनी कक्षा 6 की बेटी शाहीन परवीन के साथ जरूरतमंद व स्कूली छात्रों के लिए मास्क बनाने में जुटे हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों के बच्चे काफी गरीब है। कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए अपने खर्च पर प्रतिदिन लगभग 25 से 30 मास्क अपनी बेटी के सहायता से बना रहा हूं। मास्क बनाने के पश्चात अपने विद्यालय पर ले जाकर जरूरतमंदों स्कूली बच्चों को बांटने का काम करता हूं। इसके अलावा बीआरसी कार्यालय चतरा पर आए अध्यापकों को भी बच्चों में वितरण करने के लिए देता हूं। कहा कि इस कार्य को करने में बहुत आत्म संतुष्टि मिल रही है। रमजान माह चल रहा है अन्य जरूरी कार्य करने के बाद पुत्री के साथ बैठकर मास्क बनाने में जुट जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.