विधानसभा चुनाव में संदिग्धों पर रखी जाए विशेष नजर

जागरण संवाददाता सोनभद्र विध्याचल मंडल के उप पुलिस महानिरीक्षक रामकृष्ण भारद्वाज ने जिलाधिक

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 05:27 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 05:27 PM (IST)
विधानसभा चुनाव में संदिग्धों पर रखी जाए विशेष नजर

जागरण संवाददाता, सोनभद्र: विध्याचल मंडल के उप पुलिस महानिरीक्षक रामकृष्ण भारद्वाज ने जिलाधिकारी टीके शिबु, एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन सभागार में बैठक ली। कहा कि चुनाव में बाधा पहुंचाने की मंशा रखने वाले अराजक तत्वों का पहले ही चिन्हीकरण करते हुए उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पाबंद करने की कार्रवाई की जा चुकी है। फिर भी संदिग्धों पर विशेष निगाह रखी जाए। उन्होंने जनपद में अवैध कच्ची शराब के निर्माण, भंडारण, परिवहन, बिक्री पर प्रभावी नियंत्रण लगाने, वांछित अभियुक्तों, इनामिया, जिला बदर, एनबीडब्ल्यू के विरूद्ध अभियान चलाकर गिरफ्तारी करने, शातिर अपराधियों के विरुद्ध गुण्डा, गैंगस्टर आदि की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। सांप्रदायिक भावना भड़काने वालों, असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने, सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के साथ-साथ डिजिटल वालेंटियर ग्रुप को अपडेट करते हुए साथ नियमित मीटिग कर, उनका सहयोग लेने का निर्देश दिया गया। इसके अतिरिक्त लाइसेंसी शस्त्र को जमा करने के कार्य में तेजी लाने और पूर्व के चुनावों में व्यवधान उत्पन्न करने वाले अराजक तत्वों का चिन्हीकरण कर उन्हें सुसंगत धाराओं में पाबंद करने, फोर्स को ठहरने के लिए मूलभूत सुविधाओं वाले विद्यालयों को चिन्हित करने का भी निर्देश डीआईजी ने दिया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से सुरक्षा एवं बचाव के ²ष्टिगत लोगों से नियमों का कड़ाई से पालन कराने तथा मास्क, सेनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने के लिए आमजन को जागरुक करने के साथ-साथ शत प्रतिशत क्रिटिकल और वलनरेबल मतदान केंद्रों का निरीक्षण करके ग्रामीणों के बीच में आपसी सौहार्द बनाए रखने पर जोर दिया। कहा कि हर मतदाता को यह संदेश दिया जाय कि वे भयमुक्त होकर अपना मतदान अपने विवेक से करें। बैठक में एडीएम राकेश कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय विनोद कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन विजय शंकर मिश्रा, समस्त क्षेत्राधिकारी, चुनाव सेल प्रभारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण, ली जानकारी

डीआइजी रामकृष्ण भारद्वाज ने बैठक के बाद राजकीय पालिटेक्निक कालेज लोढ़ी में व्यवस्थापित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। यहां ईवीएम की सुरक्षा के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे, अग्निशमन व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। सुरक्षा को लेकर प्रकाश और विद्युत वितरण की व्यवस्था का जायजा लिया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept