Move to Jagran APP

कोरोना महामारी के चलते सोनभद्र डिपो की घटी आय

कोरोना महामारी और क‌र्फ्यू के कारण यात्रियों की संख्या में गिरावट आई है। इसका असर सोनभद्र डिपो की आय पर पड़ा है। रोजाना की आमदनी पहले से आधी हो गई है। इसके चलते विभाग को डीजल का खर्च निकालना भी मुश्किल हो गया है। यात्री नहीं मिलने से रोडवेज की अधिकांश 52 सीटर वाली बसें आधे यात्रियों को लेकर सड़कों पर दौड़ रही है। इससे रोडवेज के लिए यह घाटे का सौदा साबित हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 10:21 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 10:21 PM (IST)
कोरोना महामारी के चलते सोनभद्र डिपो की घटी आय
कोरोना महामारी के चलते सोनभद्र डिपो की घटी आय

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना महामारी और क‌र्फ्यू के कारण यात्रियों की संख्या में गिरावट आई है। इसका असर सोनभद्र डिपो की आय पर पड़ा है। रोजाना की आमदनी पहले से आधी हो गई है। इसके चलते विभाग को डीजल का खर्च निकालना भी मुश्किल हो गया है। यात्री नहीं मिलने से रोडवेज की अधिकांश 52 सीटर वाली बसें आधे यात्रियों को लेकर सड़कों पर दौड़ रही है। इससे रोडवेज के लिए यह घाटे का सौदा साबित हो रहा है।

prime article banner

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते लाकडाउन होने से रोडवेज बसों को यात्री नहीं मिल रहे हैं। लोग बसों की जगह अपने निजी साधनों से ही यात्रा करना सुरक्षित समझ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामले के चलते सोनभद्र डिपो की कमाई आधे से भी कम हो गई है। सोनभद्र डिपो से कुल 52 बसों का संचालन किया जा रहा है, लेकिन सवारी नहीं निकलने से कई बसें यहां से निकलने के बाद दूसरे डिपो में जाकर खड़ी हो जा रही हैं, वह यात्री नहीं मिल रही हैं। जब दूसरे दिन कुछ यात्री मिल रहे हैं तब उनको लेकर रवाना हो रही हैं। आम दिनों पांच से छह लाख रुपये प्रतिदिन की कमाई करने वाला रोडवेज प्रशासन की कमाई इस समय दो से ढाई लाख रुपये पर सिमट गई है। रोडवेज के लिए यह घाटे का सौदा साबित हो रहा है। यात्री न मिलने से रोडवेज की अधिकांश 52 सीटर वाली बसें 30-35 यात्रियों को लेकर दौड़ रही हैं। इससे रोडवेज प्रशासन को नुकसान झेलना पड़ रहा है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि डीजल का दाम भी निकालना मुश्किल हो रहा है। प्रदेश सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है वहीं चढ़ने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग भी की जा रही है, लेकिन कोरोना वायरस के चलते कम ही लोग सार्वजनिक परिवहन से सफर कर रहे हैं। डिपो प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते यात्रियों के नहीं मिलने से सड़कों पर कम सवारी लेकर ही दौड़ रही हैं। इससे बहुत घाटा सहना पड़ रहा है। पहले से कमाई भी आधा पर सिमट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.