Move to Jagran APP

हादसों से दहला सोनांचल, 24 घंटे में चार लोगों की मौत

जागरण संवाददाता सोनभद्र सोनांचल में बीते 24 घंटे में हुई चार घटनाओं में चार लोगों की मौ

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 05:47 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 05:47 PM (IST)
हादसों से दहला सोनांचल, 24 घंटे में चार लोगों की मौत
हादसों से दहला सोनांचल, 24 घंटे में चार लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, सोनभद्र: सोनांचल में बीते 24 घंटे में हुई चार घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। शुक्रवार की रात घोरावल क्षेत्र में शिवद्वार के पास ट्रैक्टर के धक्के से बाइक सवार युवक की मौत हो गई, जबकि पिपरवार गांव में एक युवक का संदिग्ध परिस्थितयों में शव मिला। उधर विढमगंज थाना क्षेत्र में एक महिला की अज्ञात वाहन से दबकर मौत हो गई। उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। उधर शनिवार की सुबह करमा थाना क्षेत्र के खैराही रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर एक किशोरी की मौत हो गई।

loksabha election banner

ट्रेन से कटकर किशोरी की मौत, स्वजन में कोहराम

करमा: स्थानरीय थाना क्षेत्र के खैराही रेलवे स्टेशन के पास शनिवार की सुबह ट्रेन से कटकर एक किशोरी की मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस व रेलवे को सूचना दिए बगैर शव का दाह संस्कार कर दिया। बताया जा रहा है कि आरती (15) पुत्री मुकेश यादव कान से दिव्यांग थी और मानसिक रूप से विक्षिप्त थी। वह शनिवार की सुबह रेलवे ट्रैक के पार शौच के लिए गई थी। उधर से लौटते समय वह ट्रेन के चपेट में आ गई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जब वह कुछ देर में तक घर नहीं लौटी तो घर वालों ने उसकी तलाश शुरू की। इस दौरान उसका शव रेलवे पटरी पर देख अवाक रह गए और रोने बिलखने लगे। परिवार वालों ने घटना की सूचना करमा थाना पुलिस व रेलवे पुलिस को नहीं दी। किशोरी के शव का दाह संस्कार कर दिया। करमा थाना प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि खैराही में रेलवे पटरी पर किसी के मौत की खबर नहीं आई है। किसी ने ऐसी कोई सूचना नहीं दी है।

ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत, दूसरा घायल

घोरावल: स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के शिवद्वार में ट्रैक्टर के धक्के से बाइक सवार युवक की मौत हो गई जबकि एक युवक घायल हो गया। बाइक सवार बबुंदर (18) पुत्र लक्ष्मण पाल निवासी शिवद्वार शुक्रवार की रात करीब आठ बजे शिवद्वार में इंडियन बैंक के पास ट्रैक्टर के धक्के से गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी जिला अस्पताल में देर रात मौत हो गई। स्वजन ने बताया कि गांव में ही पेट्रोल पंप के पास रामदेव यादव (20) पुत्र शिवप्रसाद यादव उर्फ छोटे यादव निवासी शिवद्वार के साथ वह घर लौट रहा था। जब बाइक सवार दोनों युवक शिवद्वार में इंडियन बैंक के पास पहुंचे, इसी दौरान पीछे से आ रहे एक ट्रैक्टर ने बाइक सवारों को धक्का मार दिया। हादसे में बबुंदर ट्रैक्टर के पहिए के नीचे दबकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके सिर में गंभीर चोट आई। बाइक सवार दूसरा युवक सड़क किनारे दूर जा गिरा और उसे भी चोट आईं। घटना की जानकारी होते ही प्रभारी निरीक्षक घोरावल देवतानंद सिंह, शिवद्वार चौकी इंचार्ज राजेंद्र यादव पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंची एंबुलेंस की सहायता से बबुंदर को घोरावल सीएचसी में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल से बीएचयू ट्रामा सेंटर ले जाने की तैयारी स्वजन कर रहे थे लेकिन इसी दौरान देर रात अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद स्वजन में कोहराम मच गया। मृतक तीन भाइयों में सबसे छोटा था। सड़क किनारे संदिग्ध परिस्थिति में मिला युवक का शव

घोरावल (सोनभद्र) : कोतवाली क्षेत्र के पिपरवार गांव में शनिवार की सुबह विनोद कुमार (35) पुत्र बबुआ निवासी दीवां का शव सड़क के किनारे संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। सूचना पर मौके पर भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लग गई। विनोद का शव उसके घर से करीब 100 मीटरन दूर खेत में औंधे मुंह गिरा मिला। विनोद गांव के चौकीदार बबुआ का एकलौता पुत्र था। स्वजन ने बताया कि विनोद पेंटर था और साइकिल से काम के वास्ते अपने घर से आता जाता था। घटनास्थल पिपरवार प्राथमिक विद्यालय के नजदीक की है। घटनास्थल पर साइकिल नदारद थी। उसके गले में गमछा कसा हुआ था और बताया गया कि गले में सूजन भी थी। घटना की जानकारी मिलते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तीन बहनों से बड़ा भाई विनोद था। विनोद के दो पुत्र प्रियांशु व प्रितेश है। चर्चा में था कि पिपरवार गांव में शराब के ठेका पर वह रुका था, जहां कुछ लोगों से उसकी कहासुनी हुई। शराब की दुकान से घर के बीच में घटना घटी। कोतवाली निरीक्षक देवता नंद सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अभी मृत के घरवालों द्वारा किसी के खिलाफ कोई शिकायत नही किया गया है। युवक की मौत कैसे हुई इसका पता लगाया जा रहा है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। अज्ञात वाहन से दबकर महिला की मौत, नहीं हुई शिनाख्त

महुली: विढमगंज थाना क्षेत्र के हीराचक गांव में शुक्रवार की रात करीब नौ बजे रींवा रांची राजमार्ग पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक अज्ञात अधेड़ महिला की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजवा दिया है। विढमगंज थाना प्रभारी सूर्यभान ने बताया कि हीराचक गांव स्थित पोलवा प्राथमिक विद्यालय के सामने राजमार्ग पर शुक्रवार को रात नौ बजे के आसपास एक महिला का शव खून से लथपथ पाया गया। महिला का सिर बुरी तरह से कुचल गया है। उन्होंने कहा कि शव की पहचान नहीं हो सकी है और इसके शिनाख्त के लिए कोशिश की जा रही है। घटना किस वाहन से हुई इसका भी पता नहीं चल सका था। थानाध्यक्ष ने कहा कि 72 घंटे तक परिजनों का इंतजार करने के बाद शव का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.