Move to Jagran APP

कमर्शियल माइनिग के विरोध में हुई नारेबाजी

भारतीय मजदूर संघ द्वारा कोल उद्योग के कमर्शियल माइनिग व श्रम कानूनों के संशोधन के विरोध में बुधवार को एनसीएल के सभी परियोजनाओं के महाप्रबंधक कार्यालय में प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 06:42 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 08:44 PM (IST)
कमर्शियल माइनिग के विरोध में हुई नारेबाजी
कमर्शियल माइनिग के विरोध में हुई नारेबाजी

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : भारतीय मजदूर संघ द्वारा कोल उद्योग के कमर्शियल माइनिग व श्रम कानूनों के संशोधन के विरोध में बुधवार को एनसीएल के सभी परियोजनाओं के महाप्रबंधक कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। एनसीएल प्रभारी मुन्नी लाल, विभाग प्रमुख अशोक मिश्र, जिलामंत्री आरपी पांडेय, श्रमिक संघ महामंत्री पीके सिंह, बीकेकेएमएस महामंत्री अरुण दुबे ने आंदोलन को सफल बनाने मे जुटे रहे।

loksabha election banner

प्रभारी मुन्नीलाल ने कहा कि सरकार श्रमिक विरोधी नीतियों और कमर्शियल माइनिग के निर्णय को वापस नहीं लेती है, तो संगठन आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए कटिबद्ध है। बुधवार की सुबह टाइम आफिस पर गेटमिटिग व नारेबाजी की गई। महामंत्री अरुण कुमार दुबे ने कहा कि यह लड़ाई कर्मचारियों की नहीं, बल्कि कोल इंडिया के अस्तित्व की लड़ाई है। इसमें सभी को डंडे झंडे का रंग, अधिकारी, कर्मचारी का भेद या नए-पुराने कर्मचारी, सेवानिवृत्त आदि को भूलकर एक साथ मिलकर लड़ना होगा। यदि कोल इंडिया का अस्तित्व ही खतरे में पड़ जाएगा तो उसके दुष्परिणाम से कोई अछूता नहीं रह पाएगा। अशोक मिश्रा ने कहा कि आज पूरे देश में बीएमएस द्वारा राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया जा रहा है। एनके सिंह ने भी सरकार और प्रबंधन की मजदूर विरोधी नीतियों को भविष्य के लिए खतरनाक बताया। बीना महाप्रबंधक कार्यालय पर दद्दी प्रसाद, मनोज सिंह, प्रेमलाल, कृष्णशिला में बेचूलाल, केडी तिवारी, ककरी में अरविद सिंह, आरपी गुप्ता, खड़िया में खुशहाल सिंह, सकलनारायन, सुरेंद्र सिंह आदि ने सामाजिक दूरी को कायम रखते हुए प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा। लाकडाउन को देखते हुए भीड़ एकत्रित नहीं होने दी गई। इस मौके पर महेंद्र सिंह, पवन शर्मा, पीके सिंह, सूर्यमणि, नवीन, अनुराग, धनेश तिवारी, शोभनाथ पटेल उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.