Move to Jagran APP

हादसे में सफाईकर्मी की मौत, मुआवजे को प्रदर्शन

राब‌र्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के छपका में सोमवार को हुए सड़क हादसे में घायल एक सफाई कर्मी की ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। इससे नाराज ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने मंगलवार को जिला अस्पताल परिसर में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। मृतक के परिजनों को मुआवजा व आश्रित को नौकरी की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 06:21 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 06:07 AM (IST)
हादसे में सफाईकर्मी की मौत, मुआवजे को प्रदर्शन
हादसे में सफाईकर्मी की मौत, मुआवजे को प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के छपका में सोमवार को सड़क हादसे में एक सफाई कर्मी की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद उसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया था। मौत से नाराज ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने मंगलवार को जिला अस्पताल परिसर में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। मृतक के स्वजनों को मुआवजा व आश्रित को नौकरी की मांग की।

loksabha election banner

राब‌र्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बिच्छी गांव निवासी रामप्रवेश ग्रामीण सफाईकर्मी के पद पर महूरेसर गांव में तैनात थे। कई सफाई कर्मियों की ड्यूटी छपका के डीएफओ कार्यालय के समीप साफ-सफाई की जा रही थी। उसी में रामप्रवेश की भी ड्यूटी लगी थी। प्रदर्शन करने वाले सफाईकर्मियों ने बताया कि ड्यूटी के दौरान ही प्यास लगी तो राम प्रवेश कुछ दूरी पर जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से बाइक सवार ने धक्का मार दिया। गंभीर रूप से घायल होने पर जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। वहां जैसे ही पहुंचे थोड़ी देर इलाज हुआ था तभी मौत हो गई। कहा कि महूरेसर में तैनाती थी और बिना किसी लिखित आदेश के छपका में ड्यूटी करायी जा रही थी। अब आगे से बिना लिखित आदेश के कोई भी कर्मी अन्यत्र काम नहीं करेगा। इसके साथ ही तत्काल आश्रित को नौकरी दी जाए, सभी पावनाओं का भुगतान किया आए। भुगतान प्रथम सप्ताह में ही होना चाहिए।

सफाई कर्मी संघ के प्रदेश अध्यक्ष क्रांति सिंह ने कहा कि आर्थिक मदद के रूप में सीडीओ ने 50 हजार रुपये दिया है। बाकी नियमानुसार मुआवजा शीघ्र दिलाया जाए। प्रदर्शन करने वालों में जिलाध्यक्ष रवि प्रकाश मौर्य, मंडल अध्यक्ष मनोज पांडेय, मानिक चंद्र, कमलेश कुमार, देवानंद पाठक, सुशील यादव, महेंद्र यादव, महेंद्र खरवार आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.