Move to Jagran APP

पार्किंग के अभाव में सड़कें अतिक्रमण की शिकार

जागरण संवाददाता सोनभद्र राब‌र्ट्सगंज नगर में पार्किंग की उचित व्यवस्था न होने से नगरवासी जाम ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:09 AM (IST)
पार्किंग के अभाव में सड़कें अतिक्रमण की शिकार
पार्किंग के अभाव में सड़कें अतिक्रमण की शिकार

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज नगर में पार्किंग की उचित व्यवस्था न होने से नगरवासी जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। कई निजी और सरकारी संस्थान के भवन पार्किंग नियमों को दरकिनार कर बनाए गए हैं। इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। बावजूद प्रशासन पार्किंग को लेकर गंभीर नहीं है। जिले की इकलौती 25 वार्डों की नगर पालिका राब‌र्ट्सगंज की आबादी करीब सवा लाख से अधिक है। नगर में पार्किंग की व्यवस्था न होने से लोगों को हमेशा जाम की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। नगर की आबादी बढ़ी, वाहन की संख्या में इजाफा भी हुआ, लेकिन सड़कों का चौड़ीकरण व पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं हुई। नगर के बढ़ौली चौक, चंडी तिराहा, धर्मशाला मार्ग, महिला थाना, कचहरी गेट, शीतला चौक के पास हमेशा लोगों को जाम के झाम से जूझना पड़ रहा है। नियमों को दरकिनार कर नगर में शापिग माल तो खोल दिए गए हैं लेकिन आने वाले ग्राहक अपने वाहनों को कहां खड़ा करेंगे इसके लिए कोई संजीदगी नहीं दिखाई गई है। वाहन खड़ा करने को लेकर ग्राहकों को हमेशा परेशानी होती है। कई बार तो वाहन खड़ा करने को लेकर ग्राहकों से विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हो जाती है। वाहन खड़ा करने के लिए नहीं हुई पार्किंग की व्यवस्था

loksabha election banner

व्यापारिक प्रतिष्ठानों के सामने भी वाहन पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। इसके अलावा सड़क के पटरियों पर अतिक्रमण कर लेने से स्थिति और भी खराब हो जाती है। यही हाल बैंकों का भी है। नगर में कई जगहों पर सड़क के किनारे बैंक खुल गए हैं, लेकिन उपभोक्ताओं के वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किग की व्यवस्था नहीं की गई है। जाम की समस्या से जूझ रह लोगों को निजात दिलाने को लेकर प्रशासन भी गंभीर नहीं दिख रहा है। इससे इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। वर्तमान में नगर पालिका का विस्तार न होने व घनी आबादी के चलते नगर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। जैसे ही नगर क्षेत्र का विस्तार होगा एक जगह चिह्नित कर पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।

-प्रदीप गिरी, ईओ, नगर पालिका राब‌र्ट्सगंज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.