हर्ष फायरिंग में रायफल चलाने वाला भी चिह्नित, होगी कार्रवाई

हर्ष फायरिंग में रायफल चलाने वाला चिह्नित होगी कार्रवाई

JagranPublish: Wed, 22 Jun 2022 07:30 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2022 07:30 PM (IST)
हर्ष फायरिंग में रायफल चलाने वाला भी चिह्नित, होगी कार्रवाई

हर्ष फायरिंग में रायफल चलाने वाला भी चिह्नित, होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, सोनभद्र: ब्रह्मनगर में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से सेना के हवलदार की मौत के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस ने विवाह समारोह में रायफल से फायरिंग करने वाले को भी चिह्नित कर लिया है। उसके खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी में जुट गई है। कुछ लोगों से इस संबंध में पुलिस पूछताछ भी कर रही है। इस घटना से अफरातफरी की स्थिति है। शासन ने हर्ष फायरिंग को प्रतिबंधित किया है। खुशी के मौके पर हर्ष फायरिंग से होने वाली दुर्घटनाओं से बचने व अपराध पर प्रभावी अंकुश के लिए इस पर प्रतिबंध लगाया गया है लेकिन अक्सर कहीं न कहीं इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं, जिससे लोगों का दिल दहल उठता है। ऐसा ही वाकया मंगलवार की रात राबर्ट्सगंज के ब्रहमनगर में हुआ, जहां हर्ष फायरिंग में सेना के जवान की गोली लगने से मौत हो गई। इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने घटना का वीडियो इकट्ठा किया। उसके आधार पर पता लगाया कि किन-किन लोगों ने हर्ष फायरिंग की। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि विवाह समारोह में लापरवाही में की गई हर्ष फायरिंग में सेना के जवान की मौत हुई। घटना का वीडियो फुटेज देखा गया है। उसमें एक व्यक्ति रायफल से भी फायरिंग करता हुआ दिखा है। उसे चिह्नित कर लिया गया है। किसकी रायफल थी, इसके बारे में जानकारी की जा रही है। इस पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लान संचालकों से कहा गया है कि वे सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगवाएं और यदि उनके यहां हर्ष फायरिंग होती है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। किसी भी कार्यक्रम में अश्लील नृत्य व हर्ष फायरिंग नहीं होनी चाहिए।

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर उमड़ी भारी भीड़

विवाह समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान सेना के हवलदार की मौत की खबर के बाद मृतक के स्वजन में अफरातफरी मच गई। लोग पहले राबर्ट्सगंज कोतवाली के बाहर इकट्ठा हुए। वहां मृतक के पिता ने पुलिस को तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद भारी संख्या में लोग पोस्टमार्टम हाउस के बाहर इकट्ठा हो गए।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept