Move to Jagran APP

ओबरा के राहुल राय ने चीन में लहराया परचम

पॉवर कैपिटल के नाम से चर्चित ओबरा के राहुल राय ने चीन में परचम लहराया है। वह उस भारतीय टीम के सदस्य हैं जिसने सात से नौ दिसंबर तक चले अंतरराष्ट्रीय नौकायन प्रतियोगिता में कांस्य पदक विजेता होने में सफलता हासिल की। राहुल की इस उपलब्धि की जानकारी मिलते ही उनके परिवार और ओबरा के लोगों में खुशी ही खुशी है। लोग राहुल का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 09:21 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 09:21 PM (IST)
ओबरा के राहुल राय ने चीन में लहराया परचम
ओबरा के राहुल राय ने चीन में लहराया परचम

जासं,ओबरा (सोनभद्र): पॉवर कैपिटल के नाम से चर्चित ओबरा के राहुल राय ने चीन में परचम लहराया है। वे भारतीय टीम के सदस्य हैं उन् सात से नौ दिसंबर तक चले अंतरराष्ट्रीय नौकायन प्रतियोगिता में कांस्य पदक विजेता होने में सफलता हासिल की।

loksabha election banner

ओबरा इंटर कालेज से पढ़ाई करने के बाद इंडियन नेवी में पेटी आफिसर के पद तक पहुंचने वाले राहुल राय को नौकायन की भारतीय टीम में चयनित किया गया। सात से नौ दिसंबर तक चाइना के गौनझाउ प्रांत में स्थित नन्शा में अंतरराष्ट्रीय नौकायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें भारतीय टीम का प्रदर्शन सराहनीय रहा और वह कांस्य पदक जीतने में कामयाब रही। रविवार को हांगकांग की टीम ने स्वर्ण तथा ¨सगापुर ने रजत पदक प्राप्त किया। भारतीय टीम के सदस्य राहुल के पिता चंद्रभूषण राय इस समय ओबरा तापीय परियोजना में स्टेनोग्राफर के पद पर कार्यरत हैं। पूर्व राष्ट्रीय एथलीट रमेश ¨सह यादव, केशव गिरी, कहकशा अख्तर, राम वृक्ष यादव, बीपी ¨सह, प्रेम राय, राम भरोस यादव, प्रदीप घटक सहित तमाम खिलाड़ियों ने राहुल के प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.