Move to Jagran APP

कोरोना संकट कम होते ही गुलजार होने लगे ऊर्जांचल के पार्क

कोरोना का कहर कम होते ही ऊर्जांचल स्थित पार्क एक बार फिर से लोगों की चहलकदमी से गुलजार होने लगे हैं। पार्कों में विशेषकर बच्चों की भारी भीड उमड़ रही है। कोरोना संकट काल के दौरान पिछले वर्ष 25 मार्च को लाकडाउन लगने के साथ ही पार्क भी वीरान रहने लगे थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 10:13 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 10:13 PM (IST)
कोरोना संकट कम होते ही गुलजार होने लगे ऊर्जांचल के पार्क
कोरोना संकट कम होते ही गुलजार होने लगे ऊर्जांचल के पार्क

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र): कोरोना का कहर कम होते ही ऊर्जांचल स्थित पार्क एक बार फिर से लोगों की चहलकदमी से गुलजार होने लगे हैं। पार्कों में विशेषकर बच्चों की भारी भीड उमड़ रही है। कोरोना संकट काल के दौरान पिछले वर्ष 25 मार्च को लाकडाउन लगने के साथ ही पार्क भी वीरान रहने लगे थे। अनपरा कालोनी परिसर स्थित हाथीपार्क, ककरी परियोजना पार्क, रेणुसागर आवासीय परिसर स्थित मधुबन पार्क, बीना परियोजना पार्क आदि स्थानों पर शाम को इक्का-दुक्का लोग ही बैठे मिलते थे। धीरे-धीरे महामारी का प्रकोप कम होते ही एक बार फिर से पार्कों की रौनक वापस आ गई है। मौसम का मिजाज भी इन दिनों खुशनुमा बना हुआ है। इससे भी पार्कों में सैकडों लोगों की भीड़ जुट रही है। महामारी का असर कम होने से विशेषकर बच्चे काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। अनपरा कालोनी के हाथी पार्क में प्रतिदिन सुबह-शाम सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट रही है। इस दौरान लोग सपरिवार पिकनिक का भी लुत्फ उठा रहे हैं। हालांकि देश के कई प्रांतों में कोरोना मरीजों की संख्या में दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। कितु ऊर्जांचल अभी सेफ जोन में बना हुआ है। लोगों का मानना है कि स्थिति को देखते हुए अभी भी लोगों को सावधानी अवश्य बरतनी चाहिए। बदलते मौसम में कोरोना से बचाव को बरतें सावधानी

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र): बदलते मौसम में कोरोना संक्रमण का खतरा और भी बढ़ गया है। ऐसे में सभी को गाइड लाइन के अनुपालन के प्रति विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। एनसीएल बीना परियोजना के महाप्रबंधक एलपी गोड्से ने मंगलवार को एक वार्ता के दौरान कहा कि देश के विभिन्न प्रांतों में इधर कुछ दिनों से संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है। ऐसे में किसी भी प्रकार की लापरवाही खतरे का कारण बन सकती है। कर्मियों के साथ आम नागरिकों को भी इस समय सतर्क रहने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रबंधन द्वारा भी सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं। आवासीय परिसर को नियमित रूप से सैनिटाइज कराया जा रहा है। इसके साथ ही महामारी से बचाव के लिए लगातार जागरुकता अभियान संचालित किया जा रहा है। उन्होंने कर्मियों का आह्वान किया कि दो गज की दूरी व मास्क जरुरी का शत-प्रतिशत अनुपालन कर ही हम वैश्विक महामारी से खुद व अपने स्वजनों का बचाव कर सकते हैं। इस लिए हर हाल में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देर्शों का पालन करें। कर्मियों की सुरक्षा के मद्देनजर प्रबंधन द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.