Move to Jagran APP

लेटलतीफी को लेकर कार्यदायी संस्था की कसी नकेल

जागरण संवाददाता दुद्धी (सोनभद्र) गढ़वा-चोपन रेलखंड पर चल रहे दोहरीकरण कार्य के मद्देनजर मंगलवार को रेलवे निर्माण के मुख्य अभियंता (हाजीपुर) जावेद अख्तर ने दुद्धी से विढमगंज के बीच चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान दुद्धी प्लेटफार्म ठेमा व कनहर नदी के ब्रिज निर्माण की गति काफी धीमी होने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ ही कार्यदायी संस्था के लोगों को जमकर फटकार लगाई। इसके साथ ही उन्होंने दो टूक शब्दों में संबंधित लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि विढमगंज से महुअरिया स्टेशन के बीच हर हाल में अगस्त माह में दोहरीकरण का कार्य पूर्ण कर उसे चालू करना है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 11:35 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 11:35 PM (IST)
लेटलतीफी को लेकर कार्यदायी संस्था की कसी नकेल

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : गढ़वा-चोपन रेलखंड पर चल रहे दोहरीकरण कार्य के मद्देनजर मंगलवार को रेलवे निर्माण के मुख्य अभियंता (हाजीपुर) जावेद अख्तर ने दुद्धी से विढमगंज के बीच चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान दुद्धी प्लेटफार्म, ठेमा व कनहर नदी के ब्रिज निर्माण की गति काफी धीमी होने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ ही कार्यदायी संस्था के लोगों को जमकर फटकार लगाई। इसके साथ ही उन्होंने दो टूक शब्दों में संबंधित लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि विढमगंज से महुअरिया स्टेशन के बीच हर हाल में अगस्त माह में दोहरीकरण का कार्य पूर्ण कर उसे चालू करना है।

loksabha election banner

मंगलवार को रेलवे निर्माण के मुख्य अभियंता जावेद अख्तर लाव लश्कर के साथ सुबह दुद्धी स्टेशन पहुंचे। यहां से विशेष ट्राली पर सवार होकर वे दोहरीकरण का जायजा लेना शुरू किया। सबसे पहले रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के कार्यों का निरीक्षण करने के पश्चात उन्होंने साथ चल रहे सहायक अभियंताओं को यथाशीघ्र प्लेटफार्म के कार्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसके बाद वे ट्राली पर सवार होकर जगह जगह हो रहे पुलिया एवं ठेमा व कनहर नदी पर दोहरीकरण के लिए निर्माणाधीन ब्रिज के कार्य की समीक्षा की। अनुमान के विपरीत कार्य मिलने पर मातहत अभियन्ताओं के साथ ही कार्यदायी संस्था के लोगों का जमकर क्लास लेने के साथ ही उन्हें कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। महुअरिया स्टेशन पर चल रहे कार्यों को परखने के बाद उनकी विशेष ट्राली विढमगंज के लिए रवाना हुई। करीब चौबीस किमी रेल पथ के निर्माण के दौरान मुख्य अभियंता कही नर्म तो कभी गरम तेवर में दिखे। महुअरिया से विढमगंज के बीच करीब बारह किमी के नवीन रेल पथ का जायजा लेने के बाद उन्होंने मातहत अभियंताओं एवं कार्यदायी संस्था के लोगों को स्पष्ट शब्दों में चेताया कि आगामी अगस्त माह से इन दोनों स्टेशन के बीच दोहरीकरण का कार्य हर हाल में पूर्ण करना होगा। जिससे उसे चालु किया जा सके। इस मौके पर उप मुख्य अभियंता मनीष कुमार, सहायक अभियंता प्रवीण श्रीवास्तव समेत तमाम लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.