Move to Jagran APP

29 हार्डकोर अपराधियों की कुंडली खंगाल रहे अधिकारी

जागरण संवाददाता सोनभद्र कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों को गोली मारकर मौत के घाट उतारने की घटना के बाद जनपद के हार्डकोर अपराधियों का गला पुलिस फंदे से कसता जा रहा है। जिले के 29 हार्डकोर अपराधियों की कुंडली खंगाली जा रही है। इसी के साथ उनकी आपराधिक इतिहास की फाइल भी खोल दी गई है। थानों में तैनात उपनिरीक्षकों व हेड कांस्टेबलों से भी एक-एक अपराधियों की कुंडली खंगालने का जिम्मा दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 05:11 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 05:11 PM (IST)
29 हार्डकोर अपराधियों की कुंडली खंगाल रहे अधिकारी
29 हार्डकोर अपराधियों की कुंडली खंगाल रहे अधिकारी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों को गोली मारकर मौत के घाट उतारने की घटना के बाद जनपद के हार्डकोर अपराधियों का गला पुलिस फंदे से कसता जा रहा है। जिले के 29 हार्डकोर अपराधियों की कुंडली खंगाली जा रही है। इसी के साथ उनकी आपराधिक इतिहास की फाइल भी खोल दी गई है। थानों में तैनात उपनिरीक्षकों व हेड कांस्टेबलों से भी एक-एक अपराधियों की कुंडली खंगालने का जिम्मा दिया जाएगा।

loksabha election banner

नगर पंचायत रेणुकूट चेयरमैन शिवप्रताप सिंह उर्फ बबलू हत्याकांड के आरोपित पूर्व चेयरमैन अनिल सिंह समेत पांच गैंगस्टर आरोपितों की चल अचल संपति कुर्क हो चुकी है। इसके अलावा मादक पदार्थों की तस्करी के आरोपित डाला निवासी गैंगस्टर आरोपित की भी दो दिन पूर्व संपत्ति कुर्क की गई है। अगले चरण में पुलिस की लिस्ट में 29 गैंगस्टर के आरोपितों की कुंडली खंगाली जा रही है। जिले में तैनात दो अपर पुलिस अधीक्षकों, छह क्षेत्राधिकारियों व 21 थानों के प्रभारियों को एक-एक गैंगस्टर के आरोपितों की कुंडली तैयार करने का जिम्मा सौंपा गया है। इन पुलिस अधिकारियों से आरोपितों की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा भी मांगा गया है। संपत्ति बनाने के सोर्स की भी जानकारी की जा रही है। इन अधिकारियों से पांच साल में हुए गैंगस्टर कार्रवाई की भी रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस की सख्ती से गैंगस्टर आरोपितों के बीच खलबली मच गई है। कई तो जनपद को छोड़कर भूमिगत ही हो गए हैं। एसआइ व हेड कांस्टेबल भी बनाएंगे कुंडली

29 गैंगस्टर आरोपितों की कुंडली बनने के बाद बचे गैंगस्टर आरोपितों की कुंडली खंगालने के लिए थानों में तैनात उपनिरीक्षकों व हेड कांस्टेबलों को भी सौंपी जाएगी। पुलिस लाइन में इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है और सभी को दिशा निर्देश भी जारी कर दिया गया है। - पुलिस विभाग में तैनात सभी राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों से एक-एक गैंगस्टर आरोपितों की कुंडली बनाने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद उपनिरीक्षकों व हेड कांस्टेबलों से भी एक-एक गैंगस्टर आरोपितों की रिपोर्ट मांगी जाएगी। रिपोर्ट आने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू होगी।

- आशीष श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.