Move to Jagran APP

रेही के ग्राम प्रधान पर केस, एडीओ पंचायत को नोटिस

जिले की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस का आयोजन मंगलवार को किया गया। मुख्य सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस घोरावल में जिलाधिकारी एस. राजलिगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। रेही के ग्राम प्रधान द्वारा मानक के विपरीत ढलाई में मोटे बालू के

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 09:36 PM (IST)
रेही के ग्राम प्रधान पर केस, एडीओ पंचायत को नोटिस
रेही के ग्राम प्रधान पर केस, एडीओ पंचायत को नोटिस

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : मुख्य सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस घोरावल में मंगलवार को मानक के विपरीत काम कराने की शिकायत मामले में रेही के ग्राम प्रधान के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। जिलाधिकारी ने कड़ी कार्रवाई का निर्देश भी दिया। घोरावल ब्लाक में स्कूलों के कायाकल्प का काम सभी स्कूलों में शुरू न होने पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी एस. राजलिगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने अध्यक्षता की।

loksabha election banner

जिले की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस का आयोजन मंगलवार को किया गया। जिलाधिकारी ने शिवद्वार मंदिर व उसके आस-पास की जमीनों की पैमाइश करके अतिक्रमण हटवाते हुए मंदिर का ट्रस्ट बनाकर व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश दिए। रेहटी बंधी में अनाधिकृत रूप से मछली मारने की शिकायत पाये जाने पर तत्काल टीम को स्थलीय जांच के लिए भेजा। शहरी आवास योजना का लाभ पात्रों को न देने व बिना शादी वाले यानी बिना परिवार लोगों को आवास आवंटन की शिकायत पर नगर पंचायत घोरावल में आवास आवंटन के जांच के निर्देश दिया। ग्राम अहरौरा में जमीनी विवाद के निस्तारण के तहसीलदार को खुद मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के गोदामों से गल्ला कम वजन में देने की शिकायत पर गोदामों से उठान के समय तौल के स्थान पर सीसी टीबी कैमरा लगवाने को कहा। इस दौरान अधिकारियों ने कुल 203 शिकायतें सुनते हुए, मौके पर ही 10 मामलों का निस्तारण किया। बाकी 193 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने का आदेश दिया। इस मौके पर सीडीओ अजय कुमार द्विवेदी, उप जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र, डिप्टी कलेक्टर रमेश कुमार, तहसीलदार विकास पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसके उपाध्याय, जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी, डीसी मनरेगा टीबी सिंह, पीडी आरएस मौर्या आदि रहे।

इसी तरह अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह व उप जिलाधिकारी सदर यमुनाधर चौहान ने सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस की अध्यक्षता की। उन्होंने मौके पर 182 मामलों को सुनते हुए मौके पर 14 मामलों को निस्तारित किये। बाकी बचे 168 मामलों को औपचारिकताओं को पूरा करते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के निर्देश दिया। उप जिलाधिकारी दुद्धी सुशील कुमार यादव की अध्यक्षता में सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने मौके पर 68 मामलों को सुनते हुए मौके पर 8 मामले निस्तारित किया। बाकी बचे 60 मामलों को औपचारिकताओं को पूरा करते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.