Move to Jagran APP

चोपन व रेणुकूट नपं चेयरमैन को नामांकन आज से

नगर पंचायत रेणुकूट और चोपन में चेयरमैन पद के लिए होने वाले उपचुनाव की अधिसूचना जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी कर दिया है। दोनों जगहों के लिए गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 14 जनवरी को मतदान होगा और 16 जनवरी को मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी। इसके लिए निर्वाचन कार्यालय की तरफ से भी पूरी तैयारी कर ली गई है। चोपन की नामांकन प्रक्रिया राब‌र्ट्सगंज व रेणुकूट नगर पंचायत की चुनावी प्रक्रिया दुद्धी तहसील परिसर में संपन्न करायी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 09:38 PM (IST)
चोपन व रेणुकूट नपं चेयरमैन को नामांकन आज से
चोपन व रेणुकूट नपं चेयरमैन को नामांकन आज से

जासं, सोनभद्र : नगर पंचायत रेणुकूट और चोपन में चेयरमैन पद के लिए होने वाले उपचुनाव की अधिसूचना जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी कर दिया है। दोनों जगहों के लिए गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 14 जनवरी को मतदान होगा और 16 जनवरी को मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी। इसके लिए निर्वाचन कार्यालय की तरफ से भी पूरी तैयारी कर ली गई है। चोपन की नामांकन प्रक्रिया राब‌र्ट्सगंज व रेणुकूट नगर पंचायत की चुनावी प्रक्रिया दुद्धी तहसील परिसर में संपन्न कराई जाएगी।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिगम ने नगर पंचायत चोपन व नगर पंचायत रेणुकूट में रिक्त अध्यक्ष पद पर उप निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके अनुसार नाम निर्देशन पत्रों को खरीदने व जमा करने की तिथि 19 दिसंबर से 26 दिसंबर तक होगी। सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन होगा। नाम निर्देशन पत्रों की जांच 27 दिसंबर को सुबह 11 बजे से कार्य समाप्ति तक चलेगा। 30 दिसंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी के लिए समय निर्धारित है। 31 दिसंबर को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। 14 जनवरी को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा और 16 जनवरी को मतगणना होगी। उप निर्वाचन अध्यक्ष पद नगर पंचायत चोपन के नामांकन से लेकर मतगणना तक की प्रक्रिया तहसील परिसर राब‌र्ट्सगंज में होगी। यहां के रिटर्निंग आफिसर उपायुक्त वाणिज्य कर राकेश सिंह को बनाया गया है। इसी प्रकार से नगर पंचायत रेणुकूट के अध्यक्ष पद के नामांकन से लेकर मतगणना तक की प्रक्रिया तहसील परिसर दुद्धी में सम्पन्न होगी। रिटर्निंग आफिसर उप प्रभागीय वनाधिकारी रेणुकूट मनमोहन मिश्र को बनाया गया हैं। हत्या के बाद रिक्त हुए दोनों पद

चोपन और रेणुकूट नगर पंचायत चेयरमैन पद के लिए चुनाव वर्ष 2017 में हुआ था। चोपन चेयरमैन इम्तियाज अहमद ने सभी चेयरमैनों के साथ ही शपथ ग्रहण किया था। अक्टूबर 2018 में उनकी चोपन के ही ग्रेवाल पार्क में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसी तरह रेणुकूट नगर पंचायत चेयरमैन शिव प्रताप सिंह की 30 सितंबर 2019 को उनके आवास पर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों चेयरमैनों का पद हत्या के बाद से ही रिक्त है। नपं चुनाव एक नजर में नामांकन पत्रों की बिक्री एवं जमा- 19 से 26 दिसंबर

नामांकन पत्रों की जांच : 27 दिसंबर

नामांकन वापसी : 30 दिसंबर

चुनाव चिह्न आवंटन : 31 दिसंबर

मतदान की तिथि : 14 जनवरी

मतगणना की तिथि : 16 जनवरी चार लोगों ने अब तक खरीदा पर्चा

जासं, घोरावल (सोनभद्र) : तहसील अधिवक्ता समिति घोरावल के चुनाव के संबंध में नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू है। एल्डर कमेटी के अध्यक्ष आदिनाथ मिश्रा ने बताया कि बुधवार को कार्यकारिणी सदस्य के लिए एक पर्चा बिका। नंदकुमार ओझा ने कार्यकारिणी सदस्य के लिए पर्चा खरीदा। मंगलवार को तीन पर्चो की बिक्री हुई थी। जिसमें वरिष्ठ उपाध्यक्ष द्वितीय पद के लिए इंद्रदेव सिंह ने पर्चा खरीदा। संयुक्त सचिव पुस्तकालय पद के लिए रामनरेश विश्वकर्मा तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए रामराज यादव ने पर्चा खरीदा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.