Move to Jagran APP

छठी बार ककरी बना कबड्डी प्रतियोगिता का विजेता

एनसीएल के ककरी क्षेत्र ने लगातार छठी बार कंपनी की अंतरक्षेतीय्र कबड्डी प्रतियोगिता का ़खतिाब पर कब्जा जमाया एकलव्य मैदान में गुरूवार को आयोजित प्रतियोगिता के फ़ाइनल में मेजबान ककरी ने अमलोरी क्षेत्र को 46-30 से पराजित किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 07:51 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 07:51 PM (IST)
छठी बार ककरी बना कबड्डी प्रतियोगिता का विजेता
छठी बार ककरी बना कबड्डी प्रतियोगिता का विजेता

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल के ककरी क्षेत्र ने लगातार छठी बार कंपनी की अंतरक्षेत्रीय कबड्डी प्रतियोगिता के खिताब पर कब्जा जमाया। एकलव्य मैदान में गुरुवार को आयोजित प्रतियोगिता के फाइनल में मेजबान ककरी ने अमलोरी क्षेत्र को 46-30 से पराजित किया।

loksabha election banner

समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पीके विश्वाल ने फाइनल में उत्कृष्ट खेल के प्रदर्शन के लिए दोनों टीमों को बधाई दी। कहा कि एनसीएल की कबड्डी टीम आगामी कोल इंडिया अंतर कंपनी कबड्डी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करेगी। पहले फ़ाइनल में अमलोरी क्षेत्र ने पहले हाफ में ककरी को टक्कर देने की कोशिश की। लेकिन 3-3 की बराबरी के बाद ककरी ने मैच में दबदबा कायम किया और एक बार बढ़त लेने के बाद उसे बढ़ाया। दूसरे हाफ में अमलोरी ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाते हुए अमलोरी की 14 अंकों की बढ़त को 6 अंकों तक सीमित करते हुए स्कोर को 26-20 तक पहुंचाया। लेकिन इसके बाद ककरी ने संयम के साथ चैंपियन टीम का खेल दिखाते हुए 46-30 के स्कोर के साथ प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। पहले सेमी फाइनल में ककरी ने कृष्णशिला को 36-08 से पराजित किया। दूसरे सेमीफाइनल में अमलोरी ने खड़िया क्षेत्र को 47-20 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। मंगलवार को शुरू हुई तीन दिवसीय प्रतियोगिता में कुल 12 टीमों ने भाग लिया। ककरी क्षेत्र के अमरज्योत सिंह प्रतियोगिता के बेस्ट रेड, दिलीप पटेल बेस्टकैचर बने। अमलोरी के संदीप कुशवाहा को आलराउंडर खिलाड़ी चुना गया। ककरी क्षेत्र के महाप्रबंधक एलपी गोडसे ने सभी का स्वागत किया। प्रवीण मिश्रा ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.