Move to Jagran APP

सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा,घरों से बाहर नहीं निकले लोग

जागरण संवाददाता सोनभद्र कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमितों पर लगाम लगाने के लिए शुक्रवार की रात 10 बजे से 55 घंटे के हुए लॉकडाउन का शनिवार को शहर में व्यापक असर देखने को मिला। जरूरी सामान की दुकानों को छोड़कर पूरा शहर बंद रहा। गली-मोहल्ले में भी दुकानें बंद रखी गई हैं। हर तरफ सन्नाटा पसरा है। सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन ही नजर आ रहे हैं। उन्हें भी जगह-जगह लगे पुलिस नाकों पर चेकिग से गुजरना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 04:53 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 09:18 PM (IST)
सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा,घरों से बाहर नहीं निकले लोग
सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा,घरों से बाहर नहीं निकले लोग

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम के लिए शुक्रवार की रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह पांच तक 55 घंटे के प्रतिबंध का शनिवार को शहर में व्यापक असर रहा। जरूरी सामान की दुकानों को छोड़कर पूरा शहर बंद रहा। सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन ही नजर आए। उन्हें भी जगह-जगह लगे पुलिस नाकों पर चेकिग से गुजरना पड़ रहा है। जनपद से लगने वाली चार राज्यों की सीमा को भी सील कर दिया गया है। बिना मशक्कत घरों में लोग हुए कैद :

loksabha election banner

प्रतिबंध के पहले दिन शनिवार को जिले में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि इस प्रतिबंध में लोगों में जागरूकता भी दिखी। माह का दूसरा शनिवार होने से बैंक बंद रहे। राब‌र्ट्सगंज के रामलीला मैदान के समीप एक स्वास्थ्य कर्मी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के कारण बढ़ौली चौराहा से चंडी तिराहा तक मुख्य मार्केट के मार्ग को पहले ही सील कर दिया गया है। यहां तक कि सब्जी की दुकानें भी बंद रहीं। नगर में स्थित कुछ प्रमुख दवा की दुकानें खुली रहीं। राब‌र्ट्सगंज नगर में अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ओपी सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार त्रिपाठी, प्रभारी निरीक्षक राब‌र्ट्सगंज अंजनी कुमार राय, चौकी प्रभारी राब‌र्ट्सगंज योगेंद्र सिंह, यातायात प्रभारी बागीस विक्रम सिंह उपजिलाधिकारी यमुना धर चौहान की मौजूदगी में विभिन्न चौराहों व तिराहों पर वाहनों की जांच करते रहे। हाईवे पर भी वाहनों का रहा टोटा :

जिला मुख्यालय से होकर गुजरे राज्य हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पर रोक नहीं लगाई गई थी लेकिन शनिवार को इस मार्ग पर वाहनों का टोटा रहा। पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस सिलेंडर को लेकर आने वाले वाहनों दौड़ते रहे। इसके अलावा खाद्य सामग्री से लदे वाहन भी चले। जनपद से पूर्वांचल के विभिन्न शहरों को गिट्टी व बालू लेकर जाने वाले वाहन सामान्य दिनों की अपेक्षा शनिवार को प्रतिबंध में कम देखे गए। 34 बैरियर लगाकर किया गया सील :

जिले में 34 बैरियर लगाकर जनपद को पूरी तरह से सील किया गया है। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश की सीमाओं पर बैरियर लगाए गए हैं। यह बैरियर रायपुर, मांची, घोरावल, अनपरा, शक्तिनगर, बभनी, विढमगंज व कोन थाना क्षेत्र में लगाए हैं। इसके अलावा एक जनपद से दूसरे जनपद के बीच आवाजाही रोकने के लिए कुल छह अंतर जनपदीय बैरियर लगाया गया है। ये बैरियर राब‌र्ट्सगंज घोरावल, करमा, पन्नूगंज व रायपुर थाना क्षेत्र में स्थित हैं। जिले में एक शहर से दूसरे शहर में आवागमन को रोकने के लिए 11 बैरियर लगाए गए हैं।

प्रतिबंध का सख्ती से कराते रहे पालन

दुद्धी : उपजिलाधिकारी दुद्धी सुशील कुमार यादव ने बताया कि तहसील क्षेत्र में सख्ती के साथ लागू किया गया है। मजिस्ट्रेटों को तैनात किया गया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी संजय कुमार वर्मा, तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा, नायब तहसीलदार सूर्यबली मौर्या एवं कोतवाल पंकज कुमार सिंह लोगों को प्रतिबंध के प्रति जागरूक करते रहे। आवश्यक वस्तुओं और दवा की खुली रहीं दुकानें

घोरावल : लॉकडाउन के दौरान स्थानीय नगर व ग्रामीण क्षेत्रों की सभी दुकानें बंद रहीं। शुक्रवार की रात उप जिलाधिकारी तथा क्राइम इंस्पेक्टर रमाकांत यादव ने नगर में चक्रमण कर नगरवासियों को सूचित कर दिया। आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। एसडीएम जैनेंद्र सिंह, कोतवाली प्रभारी बृजेश सिंह ने संपूर्ण नगर व क्षेत्र का जायजा लिया। प्रतिबंध के पूर्व घोरावल नगर में कोरोना पॉजिटिव मिलने से कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.