Move to Jagran APP

लैंको परियोजना हादसे की उच्चस्तरीय जांच शुरू

लैंको परियोजना हादसे की उच्चस्तरीय जांच सोमवार को प्रारंभ कर दी गई है। एडीएम योगेंद्र बहादुर सिह की अध्यक्षता में चार सदस्यीय टीम की ओर से मौका मुआयना कर विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 05:54 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 05:54 PM (IST)
लैंको परियोजना हादसे की उच्चस्तरीय जांच शुरू
लैंको परियोजना हादसे की उच्चस्तरीय जांच शुरू

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र): लैंको परियोजना हादसे की उच्चस्तरीय जांच सोमवार को प्रारंभ कर दी गई है। एडीएम योगेंद्र बहादुर सिह की अध्यक्षता में चार सदस्यीय टीम की ओर से मौका मुआयना कर विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया।

prime article banner

रविवार की भोर में लैंकों परियोजना की दूसरी इकाई के ब्वायलर अनुरक्षण के दौरान शटरिग गिर जाने से 13 श्रमिक घायल हो गए थे। मामले को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल अपर मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी गई थी। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने तत्काल एडीएम की अध्यक्षता में चार सदस्यीय टीम का गठन कर एक सप्ताह में रिपोर्ट प्रेषित करने का निर्देश दिया। इसके अनुपालन में रविवार की शाम एडीएम अनपरा पहुंचे। उन्होंने टीम के सदस्य अनपरा परियोजना के सीजीएम दीपक कुमार, एनटीपीसी सिगरौली के जीएम मेंटिनेंस बीएन झा व लैंको के जीएम मेंटिनेंस एसबी सिंह के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। उन्होंने लैंको के अधिकारियों से सभी पहलुओं की जानकारी प्राप्त की। जांच टीम घटना के तकनीकी कारणों का पता लगा रही है। टीम एक सप्ताह में रिपोर्ट डीएम को सौंपेगी। मलबा हटाने का काम शुरू

कारखाना प्रबंधक एसके द्विवेदी ने बताया कि सोमवार को शटरिग गिरने से एकत्रित मलबा को हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। जल्द दोबारा शटरिग स्थापित कर अनुरक्षण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। परियोजना की 600 मेगावाट की पहली इकाई से पूर्ण क्षमता से उत्पादन किया जा रहा है। शांति व्यवस्था के लिए तैनात रही फोर्स

अनपरा के प्रभारी निरीक्षक विजय प्रताप सिंह ने बताया कि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन चौकस है। लैंको के मुख्य द्वार पर दूसरे दिन भी एक प्लाटून पीएसी सहित दो एसआइ व सिविल पुलिस के 20 जवानों की तैनाती की गई है। परियोजना का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है।

प्रशासन व लैंको प्रबंधन ने दिखाई तत्परता

हादसे के बाद प्रशासन व प्रबंधन की ओर से बरती गई तत्परता की सराहना की जा रही है। बाहर किसी प्रकार का बवाल न हो, इसे लेकर जहां पुलिस सतर्क रही, वहीं घायलों को तत्काल चिकित्सकीय मदद पहुंचाने के लिए लैंको प्रबंधन की ओर से तेजी दिखाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.