This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

गोमो-चोपन पैसेंजर ट्रेन का संचालन एक अगस्त से

जागरण संवाददाता दुद्धी (सोनभद्र) 480 दिन के अंतराल के बाद आगामी एक अगस्त से एक बार फिर गोमो-चोपन यात्री रेल का पहिया इस रेल खण्ड पर दौड़ने के लिए तैयार हो रही है। इस सुखद आशय की जानकारी देते हुए दुद्धी स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार पांडेय ने बताया कि वैश्विक महामारी के कारण इस यात्री ट्रेन का संचालन 22 मार्च 2020 से बंद था।

JagranWed, 28 Jul 2021 11:31 PM (IST)
गोमो-चोपन पैसेंजर ट्रेन का संचालन एक अगस्त से

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : 480 दिन के अंतराल के बाद आगामी एक अगस्त से एक बार फिर गोमो-चोपन यात्री रेल का पहिया इस रेल खण्ड पर दौड़ने के लिए तैयार हो रही है। इस सुखद आशय की जानकारी देते हुए दुद्धी स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार पांडेय ने बताया कि वैश्विक महामारी के कारण इस यात्री ट्रेन का संचालन 22 मार्च 2020 से बंद था। इसके कारण झारखंड के डाल्टेनगंज, गढ़वा, रमुना, बंशीधर नगर, विढमगंज, दुद्धी, रेणुकूट, चोपन के बीच नियमित यात्रा करने वाले श्रमिकों छोटे-मझोले तबके के सैकड़ों व्यवसायियों के साथ अन्य चिकित्सकीय, सामाजिक एवं पारिवारिक कारणों से यात्रा करने वाले यात्रियों को करीब सोलह माह तक काफी फजीहत उठानी पड़ी, मध्यम वर्गीय परिवार तो जैसे-तैसे अपना काम चला रहे थे, कितु निम्न वर्ग के लोगों के बीच एक तरह से आवाजाही बिलकुल ठप सी हो गई थी।

चोपन-बरवाडीह जक्शन के बीच इस रूट पर नियमित रूप से दो पैसेंजर ट्रेन के साथ ही त्रिवेणी लिक एवं पटना लिक एक्सप्रेस का संचालन कोरोना काल के पूर्व हुआ करता था, जिससे झारखंड, बिहार एवं उत्तर प्रदेश के इस इलाके के लोगों को उक्त सभी ट्रेनों के संचालन बंद होने से आर्थिक के साथ ही सामाजिक समस्याओं से भी दो चार होना पड़ रहा था। मौजूदा दौर में इस रूट पर हटिया-जम्मू तवीं एवं जबलपुर-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेनों का ही संचालन हो रहा था। जिसका टिकट कम से कम तीन दिन पूर्व लेना पड़ता था। करीब पखवारे भर पूर्व इस रूट पर यात्री ट्रेनों के संचालन के लिए दुद्धी बार एसोसिएशन की अगुवाई में प्रबुद्ध वर्ग ने धनबाद मंडल के उप प्रबंधक रेल को ज्ञापन सौप कर पैसेंजर ट्रेनों के साथ सभी प्रमुख ट्रेनों के संचालन पुन: शुरू कराने की मांग किया था। पैसेंजर ट्रेन के संचालन शुरू करने संबंधी सूचना मिलते ही प्रबुद्ध वर्ग ने रेलवे से जुड़े अधिकारियों का आभार जताते हुए अन्य ट्रेनों के भी संचालन शुरू कराने की मांग की।

Edited By Jagran

सोनभद्र में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!