Move to Jagran APP

खेत, ट्रैक्टर-ट्रॉली में लगी आग, गेहूं की फसल राख

चोपन व जुगैल थाना क्षेत्र के दो गांवों में खेत व ट्रैक्टर ट्राली में आग लगने से रविवार को कई कुंतल गेंहू के बोझ व पुआल राख हो गया। चोपन के भभाईच गांव में गेंहू के खेत में आग लगी है जबकि जुगैल के बिजौरा में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से ट्रैक्टर ट्राली पर लगे गेंहू के बोझ व पुआल में आग लग गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 05:53 PM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2020 09:29 PM (IST)
खेत, ट्रैक्टर-ट्रॉली में लगी  आग, गेहूं की फसल राख
खेत, ट्रैक्टर-ट्रॉली में लगी आग, गेहूं की फसल राख

जागरण संवाददाता, चोपन/गुरमा : चोपन व जुगैल थाना क्षेत्र के दो गांवों में खेत व ट्रैक्टर-ट्रॉली में आग लगने से रविवार को कई कुंतल गेहूं के बोझ व पुआल राख हो गया। चोपन के भभाईच गांव में गेहूं के खेत में आग लगी है, जबकि जुगैल के बिजौरा में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से ट्रैक्टर-ट्रॉली पर लगे गेहूं के बोझ व पुआल में आग लग गई।

loksabha election banner

चोपन थाना क्षेत्र के भभाईच गांव में संदिग्ध हाल में अपराह्न तीन बजे गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई। अगलगी में मल्लू कनौजिया व राजनाथ पाल के खेत में करीब एक बीघा में बोई गई गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। आग लगने के बाद गांव में कोहराम मचा रहा। घटना की सूचना पुलिस को देने के साथ ही ग्रामीण बाल्टी व डिब्बे से पानी फेंकते रहे। ग्रामीणों की उम्मीद थी कि वे आग को बढ़ने से रोक लिए तो दमकल आने पर फसल बच जाएगी लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। अग्निशमन दस्ता ही मौके पर नहीं पहुंचा और करीब एक बीघे की गेहूं की फसल राख में तब्दील हो गई। प्रधान ने घटना की सूचना संबंधित अधिकारियों को दे दी है। स्थानीय लोगों ने दोनों किसानों को क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग की है।

वहीं जुगैल थाना क्षेत्र के बिजौरा गांव में शनिवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब हाईटेंशन तार की चपेट में आने के कारण एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पर लोग गेहूं व पुआल के बोझ में आग लग गई। तेज धूप व हवा के बहाव के कारण ट्रॉली पर लदा गेहूं का बोझ व पुआल कुछ ही देर में राख में तब्दील हो गया। ट्रैक्टर इंजन को ट्रॉली से अलग कर वाहन को बचा लिया गया। यहां कुछ देर में पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने आग पर काबू पाया। पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि संतोष सिंह डम्पू ने बताया कि लगभग आठ कुंतल गेहूं और भूसा की क्षति हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.