Move to Jagran APP

जागरूकता वैन को डीएम ने किया रवाना

देश को आजाद होने के बाद नागरिकों को जो सबसे बड़ा अधिकार मिला है वह मताधिकार है। जिससे नागरिक अपने मनपसन्द के जनप्रतिनिधियों का चयन करते हुए सरकार का चुनाव करते हैं। सरकार की अपने मतदाताओं व नागरिकों के प्रति जवाबदेह होती है। इसलिए मतदाता जागरूकता के प्रति रुचि लेकर

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 06:56 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 09:13 PM (IST)
जागरूकता वैन को डीएम ने किया रवाना
जागरूकता वैन को डीएम ने किया रवाना

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : नागरिकों को जो सबसे बड़ा अधिकार मिला है वह मताधिकार है। इससे नागरिक अपने मनपसंद के जनप्रतिनिधियों का चयन करते हुए सरकार का चुनाव करते हैं। सरकार की अपने मतदाताओं के प्रति जवाबदेह होती है। इसलिए मतदाता जागरूकता के प्रति रूचि लेकर इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन के जागरूकता संबंधी मतदान केंद्रों पर जाकर मास्टर ट्रेनरों द्वारा प्रदर्शन कार्यक्रम में भाग लें। जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट परिसर में ईवीएम व वीवी पैट प्रदर्शन व जागरूकता एलईडी वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए यह बातें कहीं।

loksabha election banner

उन्होंने मतदान की अहमियत पर कहा कि अमीर हो या गरीब सबके लिए मतदान का महत्व बराबर है। जिले में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने का लक्ष्य इस बार है, इसे पूरा कराने के लिए सभी को आगे आना होगा। मतदान के जागरूकता के लिए एलईडी वैन द्वारा प्रचार किया जाएगा। एलईडी वैन के साथ इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन के प्रदर्शन के लिए मास्टर ट्रेनर के रूप में इंजीनियर नागरिकों के जानकारी के लिए प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि जिले के सभी मतदान केंद्रों पर पहली बार शत-प्रतिशत वीवी पैट का प्रयोग होगा। जिसके बारे में नागरिकों को जागरूक करना निर्वाचन विभाग की जिम्मेदारी है। इस मौके पर अमरपाल गिरि, राजकुमार आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.