Move to Jagran APP

निजीकरण के विरोध में कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता सोनभद्र निजीकरण के विरोध में गुरुवार को भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर राज्यपाल के नामित ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय में सौंपा। कहा कि अगर प्रदेश सरकार हम लोगों की मांग पर ध्यान नहीं देती है तो आंदोलन को व्यापक स्तर पर चलाया जाएगा। जिलाध्यक्ष बीडी विश्वकर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार से वर्तमान समय में सभी वर्ग परेशान है। बावजूद इसके उन्हें यह बात क्यों नहीं समझ में आ रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 04:36 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 04:36 PM (IST)
निजीकरण के विरोध में कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
निजीकरण के विरोध में कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : निजीकरण के विरोध में गुरुवार को भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर राज्यपाल के नामित ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय में सौंपा। कहा कि अगर प्रदेश सरकार हम लोगों की मांग पर ध्यान नहीं देती है तो आंदोलन को व्यापक स्तर पर चलाया जाएगा। जिलाध्यक्ष बीडी विश्वकर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार से वर्तमान समय में सभी वर्ग परेशान है। बावजूद इसके उन्हें यह बात क्यों नहीं समझ में आ रही है। लगातार सरकारी परियोजनाओं का निजीकरण करके वह क्या साबित करना चाह रहे हैं। कहा कि कोयला, बिजली, दूरसंचार, इंजीनियरिग, रक्षा, रेलवे जैसे प्रमुख क्षेत्रों को निजी हाथों में देकर गलत तथ्य प्रस्तुत किया जा रहा है। अपनी गलतियों को छुपाने के लिए सरकारें इसमें फायदा दिखा रही है, जबकि जब से ऐसी संस्थाएं निजी हाथों में गई हैं, वह घाटे में हैं।

loksabha election banner

अध्यक्ष ने कहा कि हमारी 12 सूत्रीय मांग पर अगर कोई पहल नहीं किया जाता है तो यह आंदोलन लगातार जारी रहेगा। कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का निजीकरण न किया जाए। सार्वजनिक क्षेत्रों के उपकरणों का निजीकरण बिक्री पर रोक लगाई जाए। एफडीआइ की सीमा बढ़ाने पर रोक बैंक बीमा आदि सहित सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनियों के विलय, कोयला क्षेत्र के व्यवसायीकरण, श्रम कानून में मजदूर विरोधी बदलाव पर रोक सहित बीएसएनल और एमटीएनएल के लिए जारी पैकेज को तत्काल जारी किया जाए। चेतावनी दिया कि अगर इस पर तत्काल अमल नहीं किया गया तो हम लोग व्यापक आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इस मौके पर अरुण दुबे, नीलेश सिंह, मनोज कुमार सिंह, खुशहाल सिंह, बीएन कुमार, उपेंद्र सिंह, रमेश कुमार, शशिकांत आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.