Move to Jagran APP

अनुसूचित जाति-जनजाति की महिलाओं को करें जागरूक

अनुसूचित जाति की महिलाओं को किया जाए जागरूक

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 08:47 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 08:47 PM (IST)
अनुसूचित जाति-जनजाति की महिलाओं को करें जागरूक

अनुसूचित जाति-जनजाति की महिलाओं को करें जागरूक

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : अनुसूचित जाति एवं जनजाति की महिलाओं का उत्पीड़न न होने व उन्हें उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी गौरभ गंगवार की अध्यक्षता में बैठक हुई। सीडीओ ने कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति की महिलाओं का उत्पीड़न किसी भी हाल में न होने पाए। उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। महिलाओं को उनका हक दिया जाए। केंद्र व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करते हुए उनको जागरूक किया जाए। जिससे वो अपने हक के लिए स्वयं जागरूक हों।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि महिलाओं व बच्चियों को जागरूकता के लिए संबंधित अधिकारी गांव में कैंप का आयोजन करें। बताया कि डायल 1090 महिलाओं का बहुत अहम हथियार है, जिसका इस्तेमाल कर वह अपने को सुरक्षित रख सकती हैं। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वह वास्तविक रूप से एससी-एसटी के मामलों में कठोर कार्रवाई करें। प्रयास यह हो कि एससी-एसटी के फर्जी मामले दर्ज न हों, ताकि मामला गलत तरीके से पकड़े जाने पर संबंधित के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव, प्रदीप मौर्या, अभिषेक शुक्ला, अवधेश कुमार, सदरूल हुदा, अवधेश पांडेय आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.