Move to Jagran APP

अनुपस्थित मिले सीएचसी प्रभारी, रोका वेतन

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने शनिवार को जिले में चल रहे विभिन्न सरकारी प्रतिष्ठानों का औचक निरीक्षण किया। श्री अग्रवाल ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चोपन का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 07:11 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 09:45 PM (IST)
अनुपस्थित मिले सीएचसी प्रभारी, रोका वेतन
अनुपस्थित मिले सीएचसी प्रभारी, रोका वेतन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने शनिवार को जिले में चल रहे विभिन्न सरकारी प्रतिष्ठानों का औचक निरीक्षण किया। दोपहर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन पहुंचे जिलाधिकारी के निरीक्षण में केंद्र के प्रभारी अधिकारी डा. आरएन सिंह के साथ ही प्रमोद गौतम, नीतू मल्ल, रमा सिंह, सुनील कुमार मौर्य भी बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिले। सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश देते हुए सबसे जवाब-तलब किया गया। इसके अलावा उन्होंने बारी-बारी से अस्पताल के सारे अनुभागों को देखा। आकस्मिक वार्ड, पुरुष व महिला वार्ड के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों से उनके हाल-चाल को जाना और अस्पताल द्वारा मुहैया कराई जा रही दवाओं की तहकीकात की। जिलाधिकारी ने पंजीकरण काउंटर, दवा वितरण काउंटर, दवाओं के स्टाक की स्थिति, डायरिया वार्ड, निमुनिया वार्ड, अधीक्षक कक्ष, शौचालय, स्टाफ ड्यूटी कक्ष, एक्स-रे कक्ष, नेत्र परीक्षण कक्ष आदि का निरीक्षण करते हुए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं बनाए रखने का निर्देश दिया। प्राथमिक विद्यालय का किया निरीक्षण

loksabha election banner

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने प्राथमिक विद्यालय तेलगुड़वा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने नामांकित 204 बच्चों के सापेक्ष 143 बच्चों को मौके पर मौजूद पाया। जांच के दौरान स्कूल में बेहतर साफ-सफाई न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। जिलाधिकारी ने बारी-बारी से स्कूली बच्चों से मध्यान्ह भोजन, निश्शुल्क बैग, मोजा-जूता, किताब की उपलब्धता के बारे में जानकारी की। आश्रम पद्धति विद्यालय की जांची सुरक्षा

जिलाधिकारी ने गुरमुरा स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने आश्रम पद्धति विद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था को देखा। इस दौरान रसोई घर में जाकर खाद्य सामग्री के ब्रांडों का परीक्षण किया, वहीं आवासीय व्यवस्था के उपयोग में लाई जा रही बेड, चौकी, चादर के साफ-सफाई के साथ ही गुणवत्ता को भी देखा। उन्होंने बेहतर शिक्षा दिए जाने की हिदायत संबंधितों को देते हुए कहा कि आश्रम पद्धति विद्यालय में गरीब तबके के बच्चे पढ़ते हैं, उनकी शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाय। विद्यालय में लगे सौर ऊर्जा संयंत्र क्रियाशील न रहने पर सौर ऊर्जा की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.