Move to Jagran APP

पंचायत भवन के गुणवत्ताहीन दरवाजे देख नाराज हुए सीडीओ

रेणुकापार के गांव में पेयजल समस्या की मिल रही शिकायतों पर मुख्य विकास अधिकारी डा. अमित पाल शर्मा ने सोमवार को ग्राम पंचायत परसोई सहित कई गांवों का निरीक्षण किया। इस दौरान गांव में लगे हैंडपंपों की भी जांच की। कहीं पर हैंडपंप क्रियाशील मिले तो कहीं पर खराब।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 05:25 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 05:25 PM (IST)
पंचायत भवन के गुणवत्ताहीन दरवाजे देख नाराज हुए सीडीओ
पंचायत भवन के गुणवत्ताहीन दरवाजे देख नाराज हुए सीडीओ

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : रेणुकापार के गांव में पेयजल समस्या की मिल रही शिकायतों पर मुख्य विकास अधिकारी डा. अमित पाल शर्मा ने सोमवार को ग्राम पंचायत परसोई सहित कई गांवों का निरीक्षण किया। इस दौरान गांव में लगे हैंडपंपों की भी जांच की। कहीं पर हैंडपंप क्रियाशील मिले तो कहीं पर खराब। इसके बाद ग्राम पंचायत में मरम्मत हुए पंचायत भवन का निरीक्षण किया। भवन में गुणवत्ताहीन दरवाजे लगा देख सीडीओ नाराज हुए और संबंधितों को कड़ी चेतावनी दी। कहा कि दो दिन के अंदर दूसरा दरवाजा लगाया जाए नहीं तो जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी। निरीक्षण के दौरान कुकरीहवा टोला में महिलाओं ने सीडीओ को बताया कि हैंडपंप दूर होने की वजह से उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसको गंभीरता से लेते हुए सीडीओ ने सचिव व एडीओ पंचायत को निर्देशित किया कि जिन मजरों में पानी दूर से लाना पड़ता है, वहां पर टैंकर से पानी की आपूर्ति की जाए। इसके अलावा सचिव से मनरेगा के तहत तालाब खोदाई, समतलीकरण व बंधी निर्माण की समीक्षा की। निर्देश दिया कि मनरेगा के तहत ग्राम पंचायतों में कार्य निरंतर जारी रहे। तालाबों के निर्माण में मानकों का विशेष ध्यान रखें। जल संग्रह के लिए केचमेंट एरिया के साथ तकनीकी सहायक, रोजगार सेवक, सचिव को निर्देश दिया। इस मौके पर डीडीओ रामबाबू त्रिपाठी, डीपीआरओ विशाल सिंह, सहायक अभियंता लघु सिचाई संजय शर्मा, डीपीसी अनिल केसरी आदि रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.